Sri Lanka team in Asia Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : SLC
Sri Lanka team in Asia Cup 2022

Highlights

  • श्रीलंका ने सुपर 4 राउंड के पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया
  • श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से दी शिकस्त
  • श्रीलंका को ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान से मिली थी हार

Asia Cup 2022, Sri Lanka beat Afghanistan: श्रीलंका ने सुपर फोर के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से एशिया कप में मिली पिछली हार का हिसाब पूरा कर लिया। लंकाई शेरों ने शारजाह के बैटिंग फ्रेंडली विकेट पर जमकर बल्ले घुमाए और अफगानिस्तान को इस हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट में पहली हार का दीदार करा दिया।

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया

एशिया कप में एकबार फिर से श्रीलंका के सामने जीत के लिए एक बड़ा लक्ष्य था और उसके बल्लेबाजों ने लगातार दूसरी बार उसे हासिल करने में कोई चूक नहीं की। सुपर फोर के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य रखा था। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पिछले मैच की लय को बरकरार रखते हुए जमकर चौके छक्के उड़ाए और इस लक्ष्य को 19.1 ओवर में 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

Sri Lanka beat Afghanistan in Super 4 round of the Asia Cup 2022

Image Source : SLC

Sri Lanka beat Afghanistan in Super 4 round of the Asia Cup 2022

मेंडिस, निसांका और गुनतिलका के बल्ले से बरसे रन

खास बात ये रही कि इस मैच में श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली पर तीन बल्लेबाजों की 30s वाली इनिंग ने उन्हें जीत दिला दी। इस मुकाबले में ओपनर कुसल मेंडिस ने 19 गेंदों पर 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिसमें दो चौकों के साथ तीन छक्के शामिल थे। उनके सलामी जोड़ीदार पथुम निसांका ने 28 गेंदों पर 35 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने 6.3 ओवर में 62 रन की विस्फोटक साझेदारी करके जीत की बुनियाद तैयार कर दी। मिडिल ऑर्डर में दनुष्का गुनतिलका ने 20 गेंदों पर 33 रन की पारी खेलकर अफगानिस्तान को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया।

राजपक्षे और हसरंगा ने दिलाई जीत

हालांकि कप्तान गसुन शनाका इस मैच में नाकाम रहे, 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे पर छठे और सातवें नंबर पर आए भानुका राजपक्षे और वनिंदु हसरंगा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते बाद के दो ओवर में जीत को महज एक औपचारिकता में बदल दिया। राजपक्षे ने 14 गेंदों पर 221.42 की स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए। वहीं हसरंगा ने नौ गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए। ये एशिया कप 2022 में श्रीलंका की लगातार दूसरी जीत है।         

 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.