Sophie Devine- India TV Hindi

Image Source : TWITTER (WPL)
Sophie Devine

WPL 2023: आरसीबी ने महिला प्रीमियर लीग में खेले गए 16वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ वह प्लेऑफ की रेस में बने हुए हैं। महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हरा प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। आरसीबी के लिए यह मैच करो या मरो का था। इस मैच में मिली जीत के बाद आरसीबी की टीम ने मानों वह लय हासिल कर ली है जो वह सीजन के शुरुआत से हासिल करना चाह रही थी। आरसीबी की जीत में सोफी डिवाइन का सबसे बड़ा योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में अपनी पारी से फैंस का दिल जीत लिया। सोफी डिवाइन ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल करते हुए आरसीबी को जीत दिलाई।

99 पर आउट होकर भी जीता फैंस का दिल

सोफी डिवाइन में इस मुकाबले में 99 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान सिर्फ 36 गेंदों का सामना किया। 9 चौके और 8 छक्कों से सजी इस पारी ने मैदान में बैठे हर फैंस का दिल जीत लिया। उनकी इस पारी के बाद मैदान में बैठा हर दर्शक उनके लिए ताली बजा रहा था। फैंस सोशल मीडिया पर भी उनकी इस पारी को लेकर जमकर तारीफ कर रहे थे। 

कैसा रहा मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और गुजरात जायंट्स के बीच खेले गए इस मैच में गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 188 रन बना डाले। मैच की पहली पारी में लौरा वोल्वार्ट (68) और एशले गार्डनर (41) ने शानदार पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के दमपर गुजरात जायंट्स ने एक चुनौतीपूर्ण टारगेट सेट कर दिया। इस दौरान आरसीबी की सोफी डिवाइन ने 23 रन देकर एक विकेट लिया।

189 रनों के टारगेट का पीछा कर रही आरसीबी की ओर से कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने शानदार शुरुआत करते हुए टीम के स्कोर को 10वें ओवर में ही 125 तक पहुंचा दिया। टीम ने पहला विकेट स्मृति के रूप में 125 के स्कोर पर गंवाया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। क्योंकी दूसरी छोर से सोफी डिवाइन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रही थी। हालांकि 12वें ओवर में वह 99 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन टीम के लिए एक ऐसी पारी खेल गई जिसने उन्हें अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है। उनकी टीम को फाइनल में जाने के लिए अपने अगले मैच को जीतना होगा वहीं उन्हें यह उम्मीद करनी होगी की यूपी वारियर्स अपने आगले सभी मैच हार जाए। ऐसे में आरसीबी प्लेऑफ के लिए अभी भी क्वालीफाई कर सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *