Mushfiqur Rahim- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Mushfiqur Rahim

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2015 में वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक ठोका था। उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों का सामना करते हुए सेंचुरी बना दी थी। 8 साल बीतने के बाद भी एबी के इस रिकॉर्ड के आस-पास कोई खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया। लेकिन बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने देश के लिए सबसे तेज शतक ठोकने के रिकॉर्ड को सोमवार को तोड़ डाला।

रहीम ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड 

मुशफिकुर रहीम ने सोमवार को 60 गेंद में शतक जड़ा, जो बांग्लादेश के किसी खिलाड़ी का सबसे तेज शतक है। रहीम सिलहट में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में बांग्लादेश की पारी की अंतिम गेंद पर इस लैंडमार्क पर पहुंचे। 166.66 की स्ट्राइक-रेट से 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से उन्होंने ये कारनामा किया। इससे पहले शाकिब अल हसन द्वारा 63 गेंदों में यह कारनामा किया गया था, जो 2009 में बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ आया था।

34वें ओवर में आई थी बल्लेबाजी

रहीम का शतक पारी के 34वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए जाने के बाद आया। विकेटकीपर-बल्लेबाज 100 रन बनाकर नाबाद रहे। साथ ही रहीम ने भी 7000 वनडे रन भी पूरे किए। शाकिब और तमीम इकबाल के बाद वो ऐसा करने वाले बांग्लादेश के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। रहीम के नाम अब 9 वनडे शतक हैं। बांग्लादेश ने दो दिन पहले आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 338 रन बनाए थे, जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए 333 रनों को पीछे छोड़ते हुए वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर था।

हासिल की थी बड़ी जीत

बांग्लादेश ने 183 रनों की शानदार जीत दर्ज की, जो रनों के मामले में उनकी सबसे बड़ी जीत थी। यहां, उन्होंने रहीम के शानदार शतक, नजमुल हुसैन शान्तो द्वारा 77 गेंदों पर 73 रन बनाकर और तौहीद ह्रदयॉय ने 34 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेलकर 349/6 का स्कोर बनाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *