राजनीतिक घमासान के बीच इमरान खान ने कंगाल पाकिस्तान को उबारने के लिए पेश किया 10 सूत्रीय खाका- India TV Hindi

Image Source : FILE
राजनीतिक घमासान के बीच इमरान खान ने कंगाल पाकिस्तान को उबारने के लिए पेश किया 10 सूत्रीय खाका

Pakistan News: पाकिस्तान में राजनीतिक घमासान जारी है। इमरान खान और शहबाज सरकार आमने सामने हैं। लेकिन इसी बीच कंगाल पाकिस्ताना को आर्थिक संकट से उबारने के लिए इमरान खान ने रविवार को एक भव्य जनसभा में 10 सूत्रीय खाका पेश किया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को लाहौर में एक भव्य जनसभा की। इस दौरानर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को उबारने के लिए इमरान खान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी ‘पीटीआई‘ का 10 सूत्री खाका पेश किया। रविवार को मीनार ए पाकिस्तान पर आयोजित जनसभा में इमरान ने देश की सत्तारूढ़ पार्टी को अलग.अलग मोर्चे पर संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान को उबारने की योजना पेश करने की चुनौती दी। अपनी जान को खतरा होने का दावा करने वाले इमरान ने बुलेट प्रूफ कांच के पीछे खड़े होकर जनसभा को संबोधित किया। 

पीटीआई प्रमुख ने कहा, ‘मैं चुनौती देता हूं कि मौजूदा सरकार में ‘देश को बचाने की‘ क्षमता या नीयत नहीं है। अगर सरकार मुझसे कहती है कि उसके पास ‘देश को संकट से उबारने की‘ योजना है, तो मैं हंसी-खुशी किनारे हो जाऊंगा। ‘द डॉन‘ अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक, 70 वर्षीय इमरान ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि क्या योजना है। उनके पास कोई योजना नहीं है।‘

प्रवासी पाकिस्तानियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित करना जरूरी

पूर्व प्रधानमंत्री ने पीटीआई का 10 सूत्री रोडमैप पेश करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों को पाकिस्तान में निवेश करने के प्रोत्साहित किया जाएगा, ताकि मदद के लिए बार-बार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ‘आईएमएफ‘ के पास जाने की जरूरत न पड़े। उन्होंने कहा कि हम उन सभी लोगों की मदद करेंगे, जो सामान निर्यात करेंगे और देश में डॉलर ले आएंगे।

पाकिस्तान को दुरुस्त करने के लिए बड़ी सर्जरी की जरूरतः इमरान

गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने आईएमएफ के ऋण कार्यक्रम की बहाली के लिए उससे संपर्क किया है। इमरान ने जोर देकर कहा कि देश को कर संग्रह और निर्यात बढ़ाने के लिए कठोर फैसले लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा ‘हमारे घर को दुरुस्त करने के लिए एक बड़ी सर्जरी की जरूरत है। प्रवासी पाकिस्तानी अपने डॉलर पाकिस्तान भेजेंगे। बशर्ते उन्हें इस बाबत प्रोत्साहित किया जाए।‘

22 करोड़ जनता, टैक्स चुकाते हैं सिर्फ 25 लाख लोग

इमरान ने दावा किया कि 22 करोड़ पाकिस्तानियों में से महज 25 लाख ही कर चुकाते हैं। उन्होंने कहा, ‘तरक्की के लिए कर का आधार बढ़ाने की जरूरत है।‘ पीटीआई प्रमुख ने युवाओं को व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण देने और कर्ज योजना को दोबारा शुरू करने का सुझाव भी दिया। 

Also Read:

समंदर में आने वाली है एक बड़ी तबाही, UN ने दी चेतावनी, फटने वाला है टैंकर, भरा है 10 लाख बैरल ऑइल

यूक्रेन को हथियार देकर रूस को नहीं हरा सकते, पुतिन ने अमेरिका और NATO देशों पर बोला हमला

यूके में मुस्लिमों की आबादी बढ़ी, हिंदुओं पर ये बड़ा खुलासा, जानकर खुश हो जाएंगे आप

Latest World News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *