Actors Who Are Also Screenwriters- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
Actors Who Are Also Screenwriters

Actors Who Are Also Screenwriters: अभिनेताओं को हमेशा स्क्रीन पर उनके आकर्षक प्रदर्शन के लिए सराहा गया है, जो अपने अविश्वसनीय अभिनय कौशल के साथ अपने किरदार को जीवंत करते हैं। बहुत से लोग इस बात से अनजान हैं कि कुछ अभिनेताओं ने अपने अभिनय करियर से परे अपनी रचनात्मकता और प्रतिभा को प्रदर्शित करते हुए, एक लेखक के रूप में भी खुद को साबित किया है। इन बहु-प्रतिभाशाली कलाकारों ने अपनी सम्मोहक कहानियां, जटिल किरदार और अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करते हुए यह साबित किया है कि वे अपने आकर्षक व्यक्तित्व से कहीं अधिक हैं। चाहे वे फिल्म, टेलीविजन, या ऑडियो श्रृंखला के लिए लिख रहे हों, इन कलाकारों ने एक अभिनेता से लेकर लेखक बनने के अपने सफर में अपनी कौशल और क्षमताओं को साबित किया है।

फरहान अख्तर

बॉलीवुड की एक प्रमुख हस्तियों में से एक हैं फरहान अख्तर जिन्हें लेखन कौशल अपने लेखक माता-पिता जावेद अख्तर और हनी ईरानी से विरासत में मिला है। उन्होंने 2001 में फिल्म ‘दिल चाहता है’ के साथ निर्देशन, निर्माण और लेखन की शुरुआत की। तब से, उन्होंने फिल्म ‘डॉन’, ‘रॉक ऑन’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘तलाश’, और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी हिट फिल्मों में न सिर्फ लिखा बल्कि इनमें निर्देशन, निर्माण और अभिनय भी किया है। 

मोहसिन अली खान

मोहसिन अली खान एक अत्यधिक बहुमुखी अभिनेता हैं, जो सोनी टीवी पर ‘मेरे साईं’ और ‘कामना’ जैसे लोकप्रिय शो में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं, साथ ही डिज्नी + हॉटस्टार पर आने वाले ‘रुद्रकाल’ में भी नजर आए हैं। पॉकेट एफएम की ऑडियो श्रंखला ‘शिवम: द हिडन वॉरियर’ से उन्हें एक लेखक के रूप में अपार पहचान मिली। अपने विशाल अभिनय अनुभव से आकर्षित, मोहसिन के पास किरदार के विकास और कथानक की प्रगति की गहरी समझ है, जिसे वह अपने लेखन प्रयासों में मूल रूप से अनुवादित करते हैं। कहानी कहने के अपने जुनून से प्रेरित होकर, मोहसिन वर्तमान में पॉकेट एफएम के लिए दो ऑडियो श्रृंखलाओं पर काम कर रहे हैं और अपने लेखन कौशल की खोज और इसमें सुधार कर रहे हैं।

सुमीत व्यास

सुमीत व्यास ‘वीरे दी वेडिंग’ सहित 30 से अधिक फिल्मों के साथ एक प्रतिभाशाली अभिनेता  के रूप में खुद को साबित कर चुके हैं, उनके परिवार में लेखन कला विरासत है। उनके पिता बी एम व्यास एनएसडी में एक लेखक थे और उनकी मां सुधा व्यास एक प्रसिद्ध लेखिका हैं। सुमीत को अपने माता-पिता का लेखन कौशल विरासत में मिला है और उन्होंने टीवीएफ ‘ट्रिपलिंग’ सीजन 1 और 2 और वाई-फिल्म्स की ‘बैंग बाजा बारात’ जैसी लोकप्रिय वेब श्रृंखला में लिखा और अभिनय करके एक लेखक के रूप में अपना नाम बनाया है। उन्होंने विक्की कौशल की ‘लव पर स्क्वायर फीट’ का सह-लेखन भी किया है। अभिनय और लेखन दोनों में सुमीत की प्रतिभा मनोरंजन इंडस्ट्री में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाती है।

स्वप्निल जैन

स्वप्निल जैन एक बहुआयामी प्रतिभा हैं, जिन्हें ‘आर्या सीजन 2’ और ‘क्रैश कोर्स’ जैसे वेब शोज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। उन्होंने पॉकेट एफएम की ब्लॉकबस्टर ऑडियो सीरीज ‘इंस्टा मिलियनेयर’ के साथ एक कुशल लेखक के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है। 

वरुण बडोला

वरुण बडोला, एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन अभिनेता, ने ‘द स्ट्रेंजर इन मी’ के साथ लेखन क्षेत्र में कदम रखा। अभिनय और लेखन के साथ-साथ, बडोला ने एक छबी है पड़ोस में शो का निर्देशन और इसकी कहानी लिखी है। वह एक कुशल सिंगर और डांसर भी हैं, जो मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी विविध प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हैं। एक अभिनेता से एक लेखक, निर्देशक, गायक और डांसर बनने तक की उनकी यात्रा उनके शिल्प के प्रति उनके जुनून और समर्पण का एक सही अदाहरण है।

Dasara Box Office Collection Day 1: क्या अजय देवगन की ‘भोला’ को टक्कर देगी ‘दसरा’? जानिए पहले दिन की कमाई

सुखमनी सदाना 

एक भारतीय अभिनेत्री ने खुदको एक सफल लेखक के रूप में परिवर्तित कर लिया है। वह आर. माधवन और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘रॉकेटरी’ के लिए लेखक की टीम का भी हिस्सा थीं, और अमेज़ॅन मिनी टीवी पर उनके शो ‘उड़ान पटोलास’ ने पॉजिटिव रिव्यू हासिल किए। सुखमनी का अगला प्रोजेक्ट अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और दिलजीत दोसांझ द्वारा अभिनीत नेटफ्लिक्स फिल्म ‘जोगी’ है। 

Nita Ambani ने ‘NMACC’ के शुभारंभ से पहले की पूजा, ट्रेडिशनल पिंक ड्रेस ने खींचा लोगों का ध्यान

Latest Bollywood News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *