Aaj Ka Rashifal 19 May 2023- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 19 May 2023

Aaj Ka Rashifal 19 May 2023: आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और शुक्रवार का दिन है। आज स्नान-दान श्राद्ध आदि की अमावस्या है। साथ ही आज वट सावित्री का भी व्रत किया जाएगा। इसके अलावा आज शनि जयंती भी है।  आज शाम 6 बजकर 16 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 7 बजकर 29 मिनट तक भरणी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद कृत्तिका नक्षत्र लग जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 19 मई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपके सोचे हुए सारे काम पूरे हो जाएंगे। जो काम रुके हुए थे वो आज मन-मुताबिक पूरे होंगे। इस राशि के बिजनेसमैन अगर किसी नए बिजनेस को शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज से इसकी शुरुआत कर दें साथ ही फायदे के कुछ नये सौदे भी हांथ आएंगे। स्वास्थ्य आज फिट रहेगा। करियर के मामले में कुछ नई उपलब्धियां मिलेंगी। जीवन में अच्छे बदलाव की संभावना है। आप अपने खुद के कार्यों पर गर्व महसूस करेंगे। अपनी खुशियों को अपने जीवनसाथी के साथ शेयर करेंगे। 

  • लकी रंग – हरा
  • लकी नंबर- 4

वृष राशि

आपके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपको आपके सभी क्षेत्रों में सफलता के योग बन रहे हैं। आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आपके लिए फेवरेबल कंडीशन बनेगी। अच्छी व्यापारिक योजनाएं बनाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पारिवारिक सौहार्द में बढ़ोतरी होगी। शांति पूर्ण माहौल में अपनो के साथ समय बिताएंगे। आय के कुछ नए स्त्रोत मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी। ऑफिस के कार्यों से आज भागदौड़ लगी रहेगी। अपनी अच्छी सेहत के लिए अपने खाने में हरी सब्जियों का ज्यादा इस्तेमाल करें। 

  • लकी रंग – पीच
  • लकी नंबर- 2

मिथुन राशि

आपके लिए आज का दिन रोज से अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। आपकी बात करने की कला से लोग प्रभावित होंगे। आपकी तरक्की के चांसेस बढ़ेंगे। नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे। वेतन वृद्धि के योग हैं। काम का बोझ बढ़ने से ऑफिस से आप देर से निकलेंगे। अपने खान-पान का ध्यान रखें। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा। वैवाहिक रिश्ते में मिठास बनी रहेगी। समाज में आपको मान सम्मान मिलेगा। कोई धार्मिक यात्रा भी होने की संभावना बन रही है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। 

  • लकी रंग – हरा
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आपके लिए आज का दिन प्रसन्नता लेकर आएगा। आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ किसी तरह के बहस करने से बचें। आपको आपकी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। जिससे आपका मन खुश रहेगा। आपको मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप कुछ नए मित्र भी बनाएंगे। आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। कहीं से रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। लेकिन आमदनी के साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। कोई पारिवारिक यात्रा भी हो सकती हैं। जिससे आपके रिश्तों में मजबूती आएगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। 

  • लकी रंग – ब्लू
  • लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आज आपका दिन नई उम्मीद लेकर आएगा। आपके काम करने की क्षमता बढ़ेगी। नौकरी करने वालों के लिए प्रमोशन के योग बन रहें हैं। साथ ही आपका ट्रांसफर मनपसंद जगह पर हो सकता है। आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।  काम ज्यादा होने के कारण आप परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां आएंगी। आप अपनी समझदारी से उन्हें दूर कर लेंगे। शिक्षा प्राप्त कर रहे लोगों को उत्तम परिणाम मिलने के योग हैं। प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक मिलने से आपके चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी। आप किसी बात को लेकर ज्यादा न सोचें। 

  • लकी रंग – गोल्डन
  • लकी नंबर- 4

कन्या राशि

आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी । जॉब की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी अच्छी कम्पनी से जॉब का ऑफर आएगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने के योग बने हुए है। आपके व्यापार में अच्छा लाभ होगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको परिवार का साथ मिलेगा, और रिश्तों में मजबूती आएगी। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलने के संकेत है।  परिवार में आपका प्रभाव बढ़ेगा। जो अविवाहित हैं उनके लिए विवाह के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ कुछ गलतफहमियां हो सकती है। बातचीत से सुलझाने का प्रयास करेंगे। 

  • लकी रंग – हरा
  • लकी नंबर- 9

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छी खबर लेकर आएगा। आपको ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिलेगी, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। आपको अपने करियर से रिलेटेड अपनी योजनाओं को सार्थक करने का अवसर मिलेगा।  पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा।  नए काम की शुरूआत आपको बड़ा फायदा करायेगा।  व्यापार में रूका हुआ पैसा वापस आएगा साथ ही धन लाभ के नए रास्ते भी नजर आएंगे। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है किसी प्रतियोगिता में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। 

  • लकी रंग – ग्रे
  • लकी नंबर- 3

वृश्चिक राशि

आज खुद पर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। लेकिन आज आपको क्रोध करने से बचना होगा क्योंकि इससे आप के कुछ महत्वपूर्ण काम अटक सकते हैं कार्यक्षेत्र में विरोधी कुछ परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे। नौकरी में आप की स्थिति अच्छी रहेगी। आपको अपने बेमतलब के खर्चों पर ध्यान देना चाहिए। इसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है। आपको परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में लाभ के साथ-साथ समाज में अच्छा सम्मान मिलेगा जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी। 

  • लकी रंग – लाल
  • लकी नंबर- 2

धनु राशि

आपके लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपको आज लंबी ड्राइविंग करने का मौका मिलेगा। बिजनेस से रिलेटेड की यात्राएं होंगी। जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा।  आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। अच्छे मनोबल के साथ आप व्यापार को आगे बढ़ाएंगे। संतान की ओर से कुछ परेशानी उठानी पड़ सकती है। आप अपनी वाणी पर संयम रखें। आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। लवमेट्स से आज उपहार मिलेगा।  

  • लकी रंग – ब्लू
  • लकी नंबर- 8

मकर राशि

आज आपका दिन लकी रहेगा। आप अपने खुद के विश्वास के दम पर बहुत कुछ कर पाएंगे। लेकिन आलस से बचना होगा। इस दौरान कुछ तनाव रहेगा आप अपनी सेहत का ध्यान रखें। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। उनके कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी करने वालों को नए अवसर मिलेंगे। जिससे आपको लाभ मिलेगा। अचानक परिवार में कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। जिसकी आप प्रतीक्षा कर रहे थे। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। जिससे आप सही रास्तों पर चलने के लिए प्रेरित होंगे। 

  • लकी रंग – काला
  • लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आपके लिए आज का दिन खास रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में आपके दोस्तों का साथ मिलेगा। आप किसी सामाजिक गतिविधि में जोर शोर से भाग लेंगे और कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। आपकी नौकरी में पदोन्नति होने के योग बने हुये है। आप शांत और ठंडे दिमाग से कार्य करें, और धीरे-धीरे आगे बढ़ें। जीवनसाथी के साथ अच्छा ताल-मेल बना रहेगा। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आज आपको राहत मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग – पर्पल
  • लकी नंबर- 3

मीन राशि

आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। आपके व्यापार में अच्छे विस्तार के संकेत है। आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। आप अपनी मेहनत और प्रोफेशनलिज्म की वजह से लोगों के बीच जाने जाएंगे। आज आप कोई वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बनाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पारिवारिक माहौल बेहतरीन रहने वाला है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगा। संतान की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। 

  • लकी रंग – सैफरन
  • लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Shani Jayanti 2023: शनि जयंती पर बन रहा दुर्लभ संयोग, भक्तों की मनोकामना होगी पूरी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

शनि जयंती 2023: 90% लोग शनि मंदिर जाकर करते हैं ये 1 गलती, कहीं हो न जाएं वक्र दृष्टि के शिकार!

 

 

More Rashifal News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *