JDU Sanjay Jha- India TV Hindi

Image Source : PTI
जेडीयू नेता संजय झा

पटना: जेडीयू ने हाल ही एनडीए का हाथ थाम लिया है। बीते दिन बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास भी हो गए हैं। इस बीच खबर आ रही है कि जेडीयू से पूर्व मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी संजय झा राज्यसभा जायेंगे। इससे पहले बीजेपी ने पहले ही राज्य से अपने दो उम्मीदवारों को राज्यसभा भेजने का ऐलान कर दिया है।

बीजेपी इन 2 नेताओं को भेजेगी राज्यसभा

बीजेपी ने अपने दो उम्मीदवार पूर्व मंत्री भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता के नाम का ऐलान कर दिया है। अब NDA के ये तीनों उम्मीदवार 14 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। विधानसभा के सचिव कक्ष में इन सभी उम्मीदवारो का नामांकन होगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा समेत एनडीए के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

राज्यसभा की 6 सीटों पर चुनाव

जानकारी दे दें कि बिहार से राज्यसभा की 6 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। विधायकों की संख्या के आधार पर बिहार की 6 में तीन-तीन राज्यसभा की सीटें एनडीए और महागठबंधन की झोली में जाएंगी। इनमें भाजपा की 2, राजद की 2 और जदयू की 1 सीट तय मानी जा रही है। वहीं, शेष एक पर अभी किसी की दावेदारी नहीं है।

ये भी पढ़ें:

बिहार में सरेआम AIMIM नेता की गोली मारकर हत्या, ओवैसी ने CM नीतीश से पूछा सवाल





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *