Home Hindi news ED ने कोलकाता पुलिस पर लगाया जालसाजी का आरोप, जानें अभिषेक बनर्जी ने क्या कहा

ED ने कोलकाता पुलिस पर लगाया जालसाजी का आरोप, जानें अभिषेक बनर्जी ने क्या कहा

ED ने कोलकाता पुलिस पर लगाया जालसाजी का आरोप, जानें अभिषेक बनर्जी ने क्या कहा

[ad_1]

ED accuses Kolkata Police: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यहां पुलिस में शिकायत दर्ज की जिसमें कोलकाता पुलिस पर अदालत के एक आदेश में ‘फर्जीवाड़ा’ करने का आरोप लगाया है.यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी. अधिकारियों ने बताया कि ईडी की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस के अधिकारियों को जल्द ही समन जारी किया जा सकता है. 

ED की इस शिकायत पर हुई कार्रवाई

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ईडी की इस शिकायत के बाद कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है कि कोलकाता पुलिस द्वारा उन्हें भेजे गए अदालत के एक आदेश में जालसाजी की गयी है. उनके द्वारा भेजे गए अदालत के आदेश में कहा गया है कि ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज को अपनी आवाज का नमूना प्रदान करना चाहिए लेकिन इसमें उन शब्दों को छोड़ दिया जिनमें उनकी सहमति लेने का उल्लेख किया गया था. 

अलीपुर की अदालत ने आदेश जारी किया था

उन्होंने कहा कि अलीपुर की एक अदालत ने आदेश जारी किया था और संयुक्त निदेशक को अपनी सहमति से आवाज का नमूना देने के लिए कोलकाता पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा गया था. ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को कोलकाता पुलिस से अदालत का आदेश ‘सहमति’ शब्द का उल्लेख किए बिना प्राप्त हुआ. कोलकाता पुलिस द्वारा जांच किया जा रहा मामला एक शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था जब एक समाचार चैनल द्वारा एक कथित ऑडियो वार्तालाप प्रसारित किया गया था जिसमें दावा किया गया था कि एक व्यापारी और ईडी के एक अधिकारी कुछ लोगों द्वारा कथित रिश्वत के भुगतान के बारे में बात कर रहे हैं.

अभिषेक बनर्जी भी शामिल..

कपिल राज पश्चिम बंगाल में कथित कोयला चोरी और धनशोधन मामले की जांच कर रहे पर्यवेक्षी अधिकारी हैं, जिसमें तृणमूल कांग्रेस सांसद और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी भी शामिल हैं. ईडी इस मामले में बनर्जी से दो बार पूछताछ कर चुका है जबकि उनकी पत्नी रूजिरा समन जारी होने के बावजूद अब तक एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुई हैं. 

‘आदेश से हटाया गया शब्द’

ईडी के अधिकारियों ने कहा कि कथित ‘आदेश से सहमति शब्द का जानबूझकर हटाना या संपादन करना कोयला घोटाले की जांच सहित पश्चिम बंगाल में धनशोधन के मामलों की जांच कर रही एजेंसी और उसके अधिकारियों को धमकाने का एक प्रयास था.’ अभिषेक बनर्जी ने ईडी की जांच को केंद्र द्वारा उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कहा है, जिसकी प्रमुख पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here