Shiv Sena snatched from Uddhav Thackeray, Raj Thackeray tweets Balasaheb lesson | ‘एक बार नाम चला गया तो…’, उद्धव से छिनी ‘शिवसेना’ तो राज ने ट्वीट की बालासाहेब की सीख


Raj Thackeray on Balasaheb, Eknath Shinde Shiv Sena, Maharashtra News, Uddhav Thackeray- India TV Hindi

Image Source : FILE
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे।

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने उद्धव गुट के हाथ से शिवसेना का नाम और चुनाव निशान निकल जाने पर बालासाहेब ठाकरे की एक सीख को ट्वीट किया। राज ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे के एक पुराने बयान को ट्वीट करते हुए लिखा कि शिवसेना को लेकर बालासाहेब के विचार कितने अचूक थे, यह बात आज फिर साबित हो गई। बता दें कि चुनाव आयोग ने उद्धव गुट को बड़ा झटका देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत धड़े को शिवसेना का नाम और ‘तीर-कमान’ चुनाव चिह्न आवंटित करने का आदेश दिया।

राज ठाकरे ने ट्वीट की बालासाहेब की सीख


इस मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की एक सीख को ट्वीट किया। बालासाहेब ने कहा था, ‘नाम और पैसा। पैसा आता है, पैसा जाता है, फिर आता है, पर एक बार नाम चला गया तो फिर वापस नहीं आता। इसमें कोई शक नहीं।’ बता दें कि पहले राज ठाकरे को ही बालासाहेब का उत्तराधिकारी माना जाता था लेकिन पार्टी में उद्धव को तरजीह दिए जाने के बाद राज ने अपने रास्ते अलग कर लिए। बाद में उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का गठन किया।

शिवसेना पर क्या है चुनाव आयोग का फैसला?
शिवसेना पर नियंत्रण के लिए चली लंबी लड़ाई के बाद 78 पृष्ठों के अपने आदेश में चुनाव आयोग ने जहां शिवसेना का नाम और निशान शिंदे गुट को दे दिया, वहीं उद्धव ठाकरे गुट को राज्य में विधानसभा उपचुनावों के पूरा होने तक ‘मशाल’ चुनाव चिह्न रखने की इजाजत दी। आयोग ने कहा कि 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शिवसेना के 55 विजयी उम्मीदवारों में से एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों के पक्ष में लगभग 76 फीसदी मत पड़े जबकि ठाकरे धड़े के विधायकों के पक्ष में 23.5 प्रतिशत मत पड़े थे।

ये भी पढ़ें:

मेघालय में BJP ने क्यों तोड़ा गठबंधन? अमित शाह ने बताई राज की बात, साथ ही दिया बड़ा बयान

आजम खां को एक और बड़ा झटका! हाथ से निकल गई रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *