सुप्रीम कोर्ट ने देर रात नहीं खोला केजरीवाल के लिए दरवाजा, अब क्या करेगी AAP?


सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का मामला।- India TV Hindi

Image Source : PTI/ANI
सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल का मामला।

कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार की रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। आज ईडी द्वारा केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा जिसे सेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से केजरीवाल को गिरफ्तारी से कोई भी सुरक्षा न मिलने के बाद देर रात ईडी उनके घर पर पहुंच गई। इसके बाद केजरीवाल की कानूनी टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया लेकिन वहां भी उनको कोई राहत नहीं मिली। 

कोई भी पीठ गठित नहीं हुई

ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी की संभावना को देखते हुए उनकी टीम ने देर रात सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के लिए गुरुवार की देर रात उच्चतम न्यायालय की कोई विशेष पीठ गठित नहीं की गई। सूत्रों के मुताबिक,  केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को होने की संभावना है। 

SC के कार्यवाही सूची में नहीं दिखी याचिका

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केजरीवाल को ईडी की गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। पीटीआई के मुताबिक, इसके कुछ घंटों बाद ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की ओर से दायर की गई याचिका शुक्रवार के लिए शीर्ष अदालत की कार्यवाही की सूची में दिखाई नहीं दी। ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने बृहस्पतिवार देर शाम उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। (इनपुट: भाषा)

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *