EXIT POLL में टीएमसी से आगे दिखी भाजपा, ये क्या कह गईं ममता बनर्जी-‘दो महीने पहले ही…’


mamta banerjee on exit poll- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को लेकर कह दी ये बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने रविवार को दावा किया कि सभी मीडिया हाउसेज द्वारा प्रसारित एग्जिट पोल जमीनी हकीकत से मेल नहीं खाते क्योंकि वे दो महीने पहले “घर पर तैयार” किए गए थे। ममता बनर्जी ने ऐसा तब कहा है जब अधिकांश एग्जिट पोल का अनुमान है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में टीएमसी से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी। बनर्जी ने न्यूज चैनल टीवी9-बांग्ला को बताया, “हमने देखा था कि 2016, 2019 और 2021 में एग्जिट पोल कैसे आयोजित किए गए थे। कोई भी भविष्यवाणी सच नहीं निकली थी।” 

उन्होंने कहा, “मीडिया चैनलों पर दिखाने के लिए कुछ लोगों ने दो महीने पहले घर पर ही ये एग्जिट पोल तैयार किए थे, उनका कोई मूल्य नहीं है।” एग्जिट पोल की आलोचना करते हुए, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उनकी रैलियों में लोगों की प्रतिक्रिया मीडिया हाउसेज के दिखाए गए एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों की पुष्टि नहीं करती है।

ममता ने भाजपा पर लगाया आरोप

उन्होंने कहा, “जिस तरह से बीजेपी ने ध्रुवीकरण करने की कोशिश की और गलत जानकारी फैलाई कि मुस्लिम एससी, एसटी और ओबीसी का कोटा छीन रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि मुस्लिम बीजेपी को वोट देंगे और, मुझे लगता है कि सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की मदद की है।” इसके साथ ही ममात बनर्जी ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियां अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

उन्होंने कहा, “अखिलेश (यादव), तेजस्वी (यादव), स्टालिन (एम के स्टालिन) और उद्धव (ठाकरे) अच्छा प्रदर्शन करेंगे। क्षेत्रीय पार्टियां हर जगह अच्छा प्रदर्शन करेंगी।”

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात…

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पश्चिम बंगाल में कम से कम 25 सीटें जीतने का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि “जब मैंने ढाई साल पहले प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाला था, तो मैंने कहा था कि हम पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में 25 का आंकड़ा पार करेंगे, लेकिन मेरी पार्टी के कई लोगों ने भी मुझ पर विश्वास नहीं किया। अब, न केवल मेरी पार्टी, लेकिन प्रेस और राज्य के लोगों का मानना ​​है कि हमें 25 से अधिक सीटें मिलेंगी।”





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *