‘हमारे बारह’ मेकर्स को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, बदली रिलीज डेट, अब इस दिन करेगी धमाका


humare baarah- India TV Hindi

Image Source : X
हमारे बारह का नया पोस्टर।

कानूनी अड़चनों का सामना करने के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने मच अवेटेड फिल्म ‘हमारे बारह’ की रिलीज का रास्ता साफ कर दिया है। हाल ही में दिए गए अपने फैसले में कोर्ट ने फिल्म की रिलीज को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा की गई है। इसके साथ ही ‘हमारे बारह’ की टीम ने बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के बाद फिल्म को आसानी से रिलीज करने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं। तमाम विवादों के बाद अब फिल्म को 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। 

इस वजह से टली थी रिलीज डेट

बता दें, ‘हमारे बारह’ पहले 7 जून को स्क्रीन पर आने के लिए तैयार थी, लेकिन इसी बीच फिल्म को लेकर विवादों की झड़ी लग गई और यही वजह है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ की रिलीज पर रोक लगाई थी। दरअसल न्यायालय का यह निर्देश कई घटनाओं के बाद आया था। इसमें मुख्य अभिनेता अन्नू कपूर की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात भी शामिल है। उनका दावा था कि उन्हें फोन कॉल के माध्यम से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी। 

पुलिस पहले ही सतर्क

इस मामले में झारखंड, रांची के पुलिस डायरेक्टर जनरल और इंस्पेक्टर जनरल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की सख्त निगरानी का अनुरोध किया है। आज के समय में जहां गलत जानकारी तेजी से फैल सकती है, खास कर के सोशल मीडिया के जरिए, ऐसे में फिल्म से जुड़े सच को गलत तरीके से दिखाने से बचाने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। लॉ एनफोर्समेंट अथॉरिटीज की मदद पा कर, टीम सच को कायम रखने और अपने आर्टिस्ट विजन की अखंडता को बनाए रखने के लिए डेडीकेशन दिखा रही है।

humare baraah

Image Source : X

हमारे बारह का पोस्टर।

कैसी है ‘हमारे बारह’ की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो ‘हमारे बारह’ एक मार्मिक कथा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मंजूर अली खान संजरी पर केंद्रित है। ये एक ऐसा किरदार है जो प्रसव के दौरान अपनी पहली पत्नी को खोने के बावजूद भी अपनी दूसरी पत्नी के साथ अपने परिवार को बढ़ा रहा है। वो अब अपने छठे बच्चे की उम्मीद कर रहा है। इसी बीच जब चिकित्सा विशेषज्ञ उसकी गर्भावस्था से जुड़े जोखिमों के बारे में चेतावनी देते हैं तो खान गर्भपात के विचार से पीछे हटता और दृढ़ता से इसका विरोध करता है। 

कहानी में आएगा दिलचस्प मोड़

ये कहानी तब दिलचस्प मोड़ लेगी जबा खान की अपनी बेटी अल्फिा उसके विरोध में खड़ी होगी। अल्फिया अपनी सौतेली मां की जान बचाने के लिए कानूनी हस्तक्षेप की मांग करते हुए मामले को अदालत में ले जाएगी। फिल्म पारिवारिक गतिशीलता की जटिलताओं में उतरती है और समाज में व्याप्त पितृसत्तात्मक मानदंडों को उजागर करती है। बीरेंद्र भगत, रवि एस गुप्ता, संजय नागपाल और शिव बालक सिंह द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित और कमल चंद्रा द्वारा निर्देशित, ‘हमारे बारह’ की पटकथा राजन अग्रवाल ने लिखी है

Latest Bollywood News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *