पीवी सिंधु और शरत कमल ने की ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल की अगुवाई, देखें VIDEO


Indian contingent at the Paris Olympics 2024 opening ceremony- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल।

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में 33वें ग्रीष्मकालीन ओपनिंग खेलों की ओपनिंग सेरेमनी का आगाज हो चुका है जिसमें राष्ट्रों की परेड पहली बार ओलंपिक के इतिहास में स्टेडियम की जगह पर नदी में कराई जा रही है। पेरिस की सीन नदी पर राष्ट्रों की परेड में जहां ग्रीस के एथलीट्स सबसे पहले नाव पर सवार होकर आए तो वहीं भारतीय एथलीट्स भी काफी जोश में दिखाई दिए, जिसमें ओलंपिक में हिस्सा लेने गए 117 भारतीय एथलीट्स के दल में से 78 एथलीट्स ने इस ओपनिंग सेरेमनी की परेड में हिस्सा लिया।

पीवी सिंधु और शरत कमल ने की अगुवाई

भारत की तरफ से पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में राष्ट्रों की परेड में महिला ध्वजवाहक के रूप में पीवी सिंधु ने जहां अगुवाई की तो वहीं पुरुष ध्वजवाहक की अगुवाई टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ने की। इस दौरान नाव में सवाल अन्य भारतीय एथलीट्स भी काफी जोश में दिखाई दिए जिसमें सभी के हाथ में तिरंगा था और वह उसे लहराकर दर्शकों के अभिवादन को भी स्वीकार कर रहे थे। सीन नदी पर आयोजित किए गए इस ओपनिंग सेरेमनी में 6 किलोमीटर का लंबा रूट रखा गया है। इस बार भारत की तरफ ओलंपिक में हिस्सा लेने गए कई एथलीट्स अपने इवेंट में पदक जीतने के दावेदारों में शुमार हैं जिसमें एथलेटिक्स के अलावा देश को शूटिंग में अधिक पदक जीतने की उम्मीद है।

पहले दिन भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन पर भी रहेंगी नजरें

ओपनिंग सेरेमनी होने के साथ 27 जुलाई को पेरिस ओलंपिक के पहले दिन भारतीय एथलीट्स एक्शन में दिखाई देंगे इसके अलावा हॉकी टीम भी अपने अभियान का आगाज करेगी जिसमें उसका मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से होगा जिसपर सभी की नजरें रहने वाली हैं। भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की थी, जिसमें इस बार उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम की क्या रहेगी रणनीति, पीआर श्रीजेश ने बताया पहला टारगेट

ओलंपिक के लिए तैयार भारत की रिले रेस की टीम, एशियन रिकॉर्ड किया था अपने नाम





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *