महिला टी20 एशिया कप फाइनल में भारत के सामने होगी श्रीलंका की चुनौती, सेमीफाइनल में दी पाकिस्तान की टीम को मात


India vs Sri Lanka Womens Asia Cup 2024 Final- India TV Hindi

Image Source : X
भारत बनाम श्रीलंका के बीच होगा महिला टी20 एशिया कप का फाइनल मुकाबला

Womens T20 Asia Cup 2024: महिला टी20 एशिया कप के फाइनल में जहां भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से करारी मात देने के साथ अपनी जगह को पक्का कर लिया था तो वहीं अब उसकी भिड़ंत खिताबी मुकाबले में श्रीलंका की महिला टीम से होगी। इस टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम की भिड़ंत पाकिस्तान से हुई जिसमें उन्होंने 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करने के साथ फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का किया। अब भारत और श्रीलंका के बीच 28 जुलाई को महिला टी20 एशिया कप 2024 का फाइनल मुकाबला दांबुला के स्टेडियम में खेला जाएगा।

श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते हुए मुकाबले को किया अपने नाम

पाकिस्तान के खिलाफ महिला टी20 एशिया कप 2024 की मेजबानी कर रही श्रीलंका की टीम को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 141 रनों का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करते हुए उन्होंने इस मैच को सिर्फ एक गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। श्रीलंका की तरफ से इस मुकाबले में कप्तान चमारी अटापट्टू ने जहां 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली तो वहीं अनुष्का संजीवनी ने 22 गेंदों में नाबाद 24 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को इस मुकाबले में रोमांचक जीत दिलाकर वापस लौटीं। इससे पहले श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला जिसमें टीम सिर्फ पाकिस्तान के 4 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सकी।

दोनों ही टीमों ने अब तक नहीं गंवाया एक भी मुकाबला

भारत और श्रीलंका की महिला टीम का टी20 एशिया कप 2024 में प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें दोनों का अब तक ग्रुप स्टेज से लेकर सेमीफाइनल तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। भारतीय टीम ने जहां एक भी मुकाबला अब तक नहीं गंवाया है तो वहीं श्रीलंका की टीम भी सभी मैचों में जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हुई है, ऐसे में खिताबी मुकाबले में दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने की उम्मीद की जा सकती है।

ये भी पढ़ें

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने रचा नया कीर्तिमान, हरमनप्रीत कौर के ही सामने ध्वस्त किया उनका रिकॉर्ड

ओलंपिक के पहले दिन ही एक्शन में नजर आएंगे टेनिस के ये तीन स्टार, अब तक जीत चुके हैं इतने मेडल

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *