गोविंदा की हीरोइन छा गई थीं रिंकी, फिर भी छोड़ी फिल्मी दुनिया, अब कहां हैं अक्षय कुमार की साली साहिबा?


rinke khanna- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
रिंकी खन्ना आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सफलता पाने के लिए किसी स्टार या सुपरस्टार, डायरेक्टर-प्रोड्यूसर का बच्चा होना ही काफी नहीं होता। किसी भी एक्टर के लिए फिल्मी दुनिया में जमे रहने के लिए दर्शकों का दिल जीतना ही सबसे अहम होता है। ज्यादातर बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे एक्टिंग की ओर ही रुख करते हैं,लेकिन इनमें से कुछ जहां इंडस्ट्री में जम जाते हैं तो कुछ देखते ही देखते गायब हो जाते हैं। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी रिंकी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जिनका आज यानी 27 जुलाई को 47वां जन्मदिन है। बहन ट्विंकल और अपने माता-पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए रिंकी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा, लेकिन उनका करियर सफल नहीं हो पाया, जिसके बाद वह फिल्मी दुनिया छोड़ विदेश में बस गईं।

रिंकी खन्ना का जन्म

रिंकी खन्ना का जन्म 27 जुलाई 1977 को राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के घर हुआ था। वह इस स्टार कपल की दूसरी संतान थीं। उनकी पहली बेटी ट्विंकल खन्ना हैं। हालांकि, ट्विंकल का भी फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा, लेकिन वह आज भी किसी ना किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। अब ट्विंकल एक लेखिका भी बन चुकी हैं, लेकिन फिल्मी दुनिया छोड़ने के बाद रिंकी ने लाइमलाइट से पूरी तरह दूरी बना ली। रिंकी ने गोविंदा के साथ ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में काम किया, जिसके साथ वह हर दिल पर छा गईं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें वो सफलता नहीं मिल सकी, जिसकी उन्हें उम्मीद थी।

रिंकी खन्ना की आखिरी फिल्म

रिंकी ने 1999 में रिलीज हुई ‘प्यार में कभी कभी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह गोविंदा स्टारर ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में दिखीई दीं, लेकिन इसके बाद भी उनका करियर नहीं चल पाया। उन्होंने फिल्मी जगत में चार साल काम किया और सिर्फ 9 फिल्में कीं। रिंकी साल 2004 में ‘चमेली’ में भी दिखाई दीं, लेकिन इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को पूरी तरह अलविदा कह दिया।

रिंकी खन्ना का असली नाम

बता दें, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी का असली नाम रिंकी नहीं बल्कि रिंकल खन्ना था, जिसे उन्होंने बदलकर रिंकी कर लिया। उनकी बड़ी बहन यानी ट्विंकल खन्ना ने जहां बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी की, वहीं रिंकी ने बॉलीवुड स्टार को छोड़कर एक सफल बिजनेसमैन समीर सरन का हाथ थाम लिया। दोनों ने 2003 में शादी की और फिर इसके बाद रिंकी पति के साथ लंदन शिफ्ट हो गईं। रिंकी ने 2004 में बेटी नाओमिका सरन को जन्म दिया और फिर बेटे को।

सोशल मीडिया से दूर रहती हैं रिंकी

रिंकी तो फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया से भी दूर हैं, लेकिन उनकी बेटी उतना ही सोशल मीडिया सक्रिय हैं। नाओमिका अक्सर सोशल मीडिया पर मां रिंकी के साथ भी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। आज भले ही रिंकी खन्ना फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन उनका गाना ‘मुसमुस सुहासी’ आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। ये गाना उनकी पहली फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ का है, जिसमें वह डिनो मोरिया के साथ नजर आई थीं।

Latest Bollywood News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *