‘पंचायत’ में उप प्रधान प्रहलाद बन दिखाया भौकाल, सीरीज की जबरदस्त सफलता के बाद छलके खुशी के आंसू


Faisal Malik- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
‘पंचायत’ के उप प्रधान प्रहलाद चा

ओटीटी की सबसे पॉपुलर और शानदार वेब सीरीज की बात हो और ‘पंचायत’ का नाम हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। इस सीरीज के तीनों सीजन हिट रहे हैं। इस बीच अब उप प्रधान प्रहलाद चा का किरदार निभा चुके फैजल मलिक ने सीरीज की जबरदस्त सफलता के बाद अपनी खुशी जाहिर की है। अभिनेता के स्टारडम की राह बॉलीवुड की किसी परीकथा की कहानी से बिल्कुल अलग रही है। 22 साल की उम्र में फैजल फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने के लिए अपना ये सपना लेकर मुंबई पहुंचे। उन्हें लगा कि एक्टिंग करके पैसे कमाना बहुत आसान है, लेकिन जब सपनों के शहर आए तो उस हकीकत से सामना हुआ, जिसके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं था। रेलवे स्टेशनों पर सोना और लोगों के बचे हुए खाने से पेट भरना, फैसल के शुरुआती दिन बहुत सी कठिनाइयों से भरे थे, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज उस मुकाम पर जहां उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है।

पंचायत नहीं इस फिल्म से चमकी थी फैसल की किस्मत

फैसल मलिक के फिल्मी करियर में अनुराग कश्यप की एंट्री हुई और उनकी किस्मत चमक गई। दोनों की मुलाकात उनके किसी कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई और जल्द ही साथ में मिलकर एक प्रोडक्शन कंपनी शुरू करने का प्लान बनाया, लेकिन उनका ये प्लान सफल नहीं हो पाया। वहीं फिल्म मेकर कश्यप अपनी अब तक की सबसे मशहूर फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की कास्टिंग में डूबे गए। कम बजट वाली इस फिल्म में, स्पॉटबॉय से लेकर ड्राइवर तक सभी को स्क्रीन पर काम करने का मौका मिला और फैसल को इंस्पेक्टर गोपाल सिंह की भूमिका मिली। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की सफलता के बावजूद, फैसल के अंदर एक्टिंग करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। वह कैमरे के पीछे रहकर प्रोडक्शन के लिए काम करना चाहते थे। वहीं ‘पंचायत’ के मेकर्स उनके काम से इतने खुश हुए कि उन्होंने उन्हें प्रहलाद पांडे की भूमिका निभाने के लिए मना लिया।

पंचायत की सफलता पर इमोशनल हुए फैसल मलिक

‘पंचायत’ एक हिट वेब सीरीज बन गई है, फैसल की शानदार सफलता के बाद उन्हें कई फिल्म और वेब सीरीज के ऑफर्स भी मिले, लेकिन न्यूज 18 शोशा को दिए इंटरव्यू में उन्होंने दो दशकों की कड़ी मेहनत के बाद, आखिरकार इस सीरीज से मिली सफलता के बारे में बात की। फैसल मलिक ने बताया कि जो पहचान उन्हें ‘पंचायत’ से मिली है। उसके बारे में सोच कर मैं आज भी इमोशनल हो जाता हूं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *