BSNL ने बढ़ाई Airtel, Jio, Vi की टेंशन, सस्ते किए ये तीन प्लान, इंटरनेट यूज करने वालों की हुई मौज


BSNL Broadband Plan- India TV Hindi

Image Source : FILE
BSNL Broadband Plan

BSNL ने एक बार फिर से निजी टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vodafone Idea की टेंशन बढ़ा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने तीन प्लान को सस्ता कर दिया है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने खास तौर पर ज्यादा इंटरनेट यूज करने वाले यूजर्स को यह बेनिफिट दिया है। पिछले महीने निजी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान को 15 प्रतिशत तक महंगा कर दिया है। इसके बाद से लाखों यूजर्स ने BSNL में अपना नंबर पोर्ट करा लिया है।

सस्ते किए ये तीन प्लान

BSNL ने अपने तीन शुरुआती ब्रॉडबैंड प्लान की दरें कम कर दी है। अपने तीनों सस्ते इंटरनेट प्लान में यूजर्स को अब पहले के मुकाबले ज्यादा स्पीड से इंटरनेट का एक्सेस मिलेगा। BSNL ने 249 रुपये, 299 रुपये और 329 रुपये महीने वाले सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान के लिए अब इंटरनेट की स्पीड 25Mbps कर दी है। पहले इन प्लान में यूजर्स को 10Mbps से लेकर 20Mbps की स्पीड से इंटरनेट ऑफर किया जाता था।

मिलने वाले बेनिफिट्स

भारत संचार निगम लिमिटेड के ये तीनों ब्रॉडबैंड प्लान FUP यानी फेयर यूसेज पॉलिसी पर बेस्ड हैं। 249 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को पूरे महीने के लिए कुल 10GB इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 10GB डेटा खत्म करने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 2Mbps तक हो जाएगी। वहीं, 299 रुपये वाले प्लान की FUP लिमिट 20GB है, जबकि तीसरे 329 रुपये वाले प्लान में FUP लिमिट 1000GB है और इसमें डेटा खत्म होने के बाद 4Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा ऑफर किया जाएगा।

BSNL के 249 रुपये और 299 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो ये दोनों प्लान केवल नए यूजर्स के लिए डिजाइन किए गए हैं। वहीं, 329 रुपये वाला प्लान सभी यूजर्स के लिए है। यूजर्स को इन तीनों ब्रॉडबैंड प्लान में ज्यादा स्पीड से इंटरनेट डेटा ऑफर करने के साथ-साथ किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें – Google ने कराई करोड़ों Android यूजर्स की मौज, Play Store में आ रहा तगड़ा फीचर





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *