चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस बात पर अटका हुआ है अड़ंगा


Champions Trophy - India TV Hindi

Image Source : GETTY
Champions Trophy

Champions Trophy 2025 PCB: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है और इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ड्रॉफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमों को हिस्सा लेना है। पाकिस्तान किसी भी कीमत पर चैंपियंस ट्रॉफी अपने यहां करवाना चाहता है और इसके लिए हर कोशिश कर रहा है। अब इस टूर्नामेंट की की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आईसीसी का डेलिगेशन पाकिस्तान जाएगा और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ संभावित कार्यक्रम पर भी चर्चा करेगा। 

ICC डेलिगेशन करेगा चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम पर करेगा चर्चा

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी को अब तक सूचित नहीं किया गया है कि कितने अधिकारी आ रहे हैं और वे किस विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे लेकिन संकेत मिले हैं कि कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा होगी। पीसीबी ने जो शेड्यूल आईसीसी को भेजा था, उसमें भारतीय टीम के लाहौर में रखने का सुझाव दिया था। आईसीसी डेलिगेशन आयोजन स्थलों कराची, लाहौर और रावलपिंडी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेगा, साथ ही सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक करेगा और प्रसारण व्यवस्था, टीम होटल और ट्रेवल कार्यक्रमों की समीक्षा भी करेगा। 

भारत का अभी तक पाकिस्तान जाना नहीं है पक्का

सूत्र ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले देशों के बोर्ड ने अब कार्यक्रम देख लिया होगा और इसे अंतिम रूप देने और घोषणा करने से पहले कुछ काम किए जाने की जरूरत है। भारतीय टीम को उनकी सरकार पाकिस्तान में खेलने की स्वीकृति देगी या नहीं, इससे जुड़ा अंतिम फैसला अब तक कार्यक्रम तय नहीं होने का बड़ा कारण है। भारतीय टीम का अभी तक चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाना कन्फर्म नहीं है। बीसीसीआई ने आखिरी फैसला भारत सरकार पर छोड़ा है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2013 के बाद से बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई है। अब दोनों देश आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आते हैं। दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही लोकप्रिय है। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला होता है, तो उस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होती हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तानी टीम ने भारत को हराकर खिताब जीता था।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

दलीप ट्रॉफी में दूसरे राउंड में श्रेयस अय्यर और रिंकू पर रहेंगी नजरें, कब-कहां और कैसे देखें मैच की Live Streaming

क्रिकेट की दुनिया में पहली बार खेला जाएगा ये टूर्नामेंट, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *