बिहार: ‘हमारे मुख्यमंत्री अंधे, बहरे और गूंगे हो चुके हैं’, गुस्से में ये क्या कह गए तेजस्वी


tejashwi yadav slams on cm nitish- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर कसा तंज

मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार की बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि हमारे  मुख्यमंत्री ‘‘अंधे, बहरे और गूंगे हो चुके हैं’’। मुजफ्फरपुर में तेजस्वी यादव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है। नीतीश सरकार राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को रोकने में बुरी तरह विफल रही है। राज्य में कानून का राज नहीं है।’’

राज्य में राजग नेता अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। प्रदेश में बढते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री अंधे, बहरे और गूंगे हो चुके हैं। उन्हें न तो कुछ दिखायी और सुनायी दे रहा है और न ही वे कुछ बोल पा रहे हैं और यह हकीकत है। नीतीश जी का इकबाल पूरी तरह से खत्म हो चुका है और उनसे बिहार संभाला नहीं जा रहा है।

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

तेजस्वी ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार का भी यही हाल है। राज्य के हर विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है। राज्य में चल रहा भूमि सर्वेक्षण इसका उदाहरण है जहां अधिकारियों द्वारा लोगों से पैसे की उगाही की जा रही है। ऐसा लगता है कि राज्य सरकार को प्रदेश में चल रहे भूमि सर्वेक्षण में लोगों को हो रही समस्याओं की कोई परवाह नहीं है। पूरी प्रक्रिया को सरल बनाया जाना चाहिए।”

बिहार सरकार के राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने भूमि रिकॉर्ड को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से राज्य भर में भूमि सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने पहले ही अधिकारियों को राज्य भर में भूमि के सर्वेक्षण और जमाबंदी के चल रहे काम में तेजी लाने और जुलाई, 2025 तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है। 

(इनपुट-भाषा)





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *