आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कटरा में पीएम मोदी की रैली, सुरक्षा के भारी इंतजाम


pm mdi rally jammu kashmir katra srinagar- India TV Hindi

Image Source : PTI
आज जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी की रैली।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। 24 सीटों पर करीब 59 प्रतिशत मतदान हुआ जो पिछले सात चुनावों में सर्वाधिक मतदान है। अब सभी राजनीतक दल दूसरे चरण की तैयारियों में लग गए हैं। इसी क्रम में आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर और कटरा क्षेत्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगे और पार्टी की प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। पीएम मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। 

घाटी में पहली चुनावी रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करीब 12 बजे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम चुनावी रैली करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी करीब 3 बजे कटरा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एक चुनावी रैली करेंगे। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए घाटी में पीएम मोदी की आज पहली रैली होगी। इससे पहले पीएम मोदी ने 14 सितंबर को जम्मू के डोडा में भाजपा की रैली को संबोधित किया था। 

कब-कब हैं चुनाव?

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों के तहत चुनाव होने हैं। तीन चरणों में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है। वहीं चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें कि केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं। 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *