ब्रिटिश हुकूमत से जुड़े इस सवाल का जवाब देने से चूकीं जया, हाथ से फिसले 50 लाख तो छोड़ा गेम


KBC 16- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
कौन बनेगा करोड़पति 16

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ अपने ज्ञान के अनूठे मिश्रण और होस्ट के दिलचस्प खुलासों से दर्शकों का मनोरंजन करने में लगा है। बिग बी की होस्टिंग और प्रतियोगियों के साथ होने वाली उनकी बातचीत सबी का ध्यान अपनी ओर खींचे हुए। इस बार ‘केबीसी 16’ की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने जया बैठी थी और वह 50 लाख रुपए के इस सवाल का जवाब नहीं सकीं और गेम छोड़ दिया। जया एक इंजीनियर हैं और उनका पूरा फोकस खेती पर है। शो में अमिताभ बच्चन के हर सवाल का सही जवाब देने के बाद भी वह 50 लाख के सवाल पर आकर अटक गई।

क्या था 50 लाख का सवाल

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ की जया ने 25 लाख रुपए जीतकर गेम छोड़ दिया। आपको मालूम है ब्रिटिश हुकूमत से जुड़े इस 50 लाख रुपए के सवाल का सही उत्तर क्या है? जया ने जवाब देने की पूरी कोशिश की, लेकिन उन्होंने बिना सोचे समझे गेम को क्विट करने का फैसला किया। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने जया से 14वें प्रश्न में पूछा था, जिसका बिना कोई जवाब दिए उन्होंने हार मान ली थी।

इनमें से किस देश पर ब्रिटिश हुकूमत ने राज नहीं किया है?

  • ग्रेनाडा
  • अर्जेंटीना
  • आईवरी कोस्ट
  • कोस्टा रिका

ये था सही जवाब

इस सवाल का जवाब देने के लिए जया के पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी। क्योंकि जया ने 13वें सवाल का जवाब देने के लिए अपनी आखिरी लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया था। ऐसे में उन्होंने गेम को वहीं पर छोड़ना का फैसला लेते हुए 25 लाख रुपए घर ले गईं। फिर बिग बी ने जया से पूछा अगर वह इसका उत्तर देतीं तो वो क्या देतीं। इस पर जया ने ग्रेनाडा जगह का नाम लिया जो कि गलत उत्तर था। बिग बी ने इस सवाल का सही उत्तर आईवरी कोस्ट बताया। सोनी टीवी पर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होता है। मौजूदा सीजन का प्रीमियर 12 अगस्त को हुआ था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *