गुजरात के सूरत के पास ट्रेन पलटाने की कोशिश, ट्रैक पर लगी फिश प्लेट और चाबियों को खोलकर फेंका


Surat- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
सूरत के पास ट्रेन पलटाने की कोशिश

सूरत: गुजरात के सूरत में ट्रेन पलटाने की साजिश की गई है। ट्रैक पर लगी फिश प्लेट और चाबियां खोलकर फेंकी गई हैं। समय रहते जानकारी मिलने से एक बड़ा हादसा टला है। ट्रैक की मरम्मत कर रूट को चालू किया गया है। मामला गुजरात के वडोदरा डिविजन का है।

क्या है पूरा मामला?

गुजरात के सूरत के पास किम स्टेशन के करीब ट्रेन पलटाने के लिए ट्रैक पर लगी फिश प्लेट और चाबियों को खोलकर फेंक दिया गया था, लेकिन कीमैन की सूझबूझ से बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। आज सुबह करीब पांच बजे रेलवे के कीमैन सुभाष कुमार ट्रैक का निरीक्षण करने गए, तो उन्होंने देखा कि ट्रैक पर फिश प्लेट को खोलकर चाबियों को साइड में फेंक दिया गया है।

कीमैन ने फौरन घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर और RPF को दी। रेलवे प्रशासन भी तुरंत एक्शन में आया और ट्रैक को दुरुस्त कराया गया जिससे कि रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित ना हो।

घटना आज सुबह की है। दरअसल जब ट्रैक मैन सुबह 5:40 बजे के करीब ट्रैक पर निरीक्षण करने गया तो उसने देखा कि ट्रैक पर फिश प्लेट को खोलकर चाबियों को साइड में फेंका हुआ है। पूरी घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर और RPF को दी गई। जल्द से जल्द ट्रैक को दुरुस्त किया गया, ताकि ट्रेनों का संचालन ना रुके। रेलवे के मुताबिक समय रहते जानकारी मिलने से ट्रेनों की आवाजाही को रोका गया। कोई बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

घटना की लोकेशन कोसाम्बा जंक्शन रेलवे स्टेशन की है, जो गुजरात के सूरत में पड़ता है। (इनपुट: अनामिका गौड़)





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *