तिरुपति लड्डू विवाद के बीच TTD ने कहा- ‘बहाल की गई प्रसाद की पवित्रता’, वेबसाइट पर दी जानकारी


विवाद के बीच टीटीडी ने दिया बयान।- India TV Hindi

Image Source : TTD WEBSITE
विवाद के बीच टीटीडी ने दिया बयान।

अमरावती: विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट की चर्चा देश भर में हो रही है। आंद्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने प्रसाद में मिलावट का आरोप लगाया था। वहीं अब मंदिर के ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने ‘लड्डू प्रसादम’ में इस्तेमाल घी की गुणवत्ता को लेकर श्रद्धालुओं की चिंताओं के बीच बड़ा बयान दिया है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने कहा है कि इस पवित्र प्रसाद की शुचिता बहाल कर दी गई है।

TTD ने क्या दी जानकारी

प्रसाद को लेकर चल रहे विवाद के बाद तिरुमला पर्वत पर स्थित श्री वेंकेटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले TTD ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की। पोस्ट में मंदिर बोर्ड ने कहा, ‘‘श्रीवारी लड्डू की दिव्यता और पवित्रता अब बेदाग है। टीटीडी सभी भक्तों की संतुष्टि के लिए लड्डू प्रसादम की पवित्रता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ 

क्या है विवाद

देश के सबसे अमीर मंदिर का प्रबंधन करने वाले बोर्ड ने शुक्रवार को खुलासा किया कि उसे गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे गए नमूनों में घटिया गुणवत्ता के घी और चर्बी की मिलावट का पता चला है। लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट का दावा दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने किया था। इस मुद्दे को लेकर पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार पर आरोप लगाए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने इसे ‘‘ध्यान भटकाने की राजनीति’’ और ‘‘मनगढ़ंत कहानी’’ बताया। 

केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट

वहीं पूरे विवाद के बाद केंद्र सरकार ने इस मामले पर आंध्र प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है और उचित कार्रवाई करने का वादा किया है। केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आरोपों की जांच कराने की बात कही है। टीटीडी ने शुक्रवार को प्रयोगशाला की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि घी में ‘चर्बी’ और अन्य अशुद्धियां पायी गयी हैं। टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी जे. श्यामला राव ने कहा कि प्रयोगशाला की जांच में नमूनों में पशु वसा और चर्बी पायी गयी है और बोर्ड इस ‘मिलावटी’ घी की आपूर्ति करने वाले ठेकेदार को ‘‘ब्लैकलिस्ट’’ करने की प्रक्रिया में है।

यह भी पढ़ें- 

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य भर में बड़े मंदिरों के प्रसाद की होगी जांच

धारावी में मस्जिद पर मचा घमासान, कार्रवाई के लिए पहुंचे BMC के अधिकारी, लोगों ने थाने का किया घेराव

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *