ना UPSC का चक्कर ना ट्रेनिंग की टेंशन, सीधे मिल गई ‘IPS की वर्दी’; पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा


वर्दी दिलाने के नाम पर आरोपी ने लिए रुपये।- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
वर्दी दिलाने के नाम पर आरोपी ने लिए रुपये।

जमुई: जिले में एक फर्जी आईपीएस का मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, सिकंदरा पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस को बंधन बैंक के पास से पकड़ा है। युवक के पास से एक नकली पिस्टल भी बरामद हुई है। इसके अलावा एक पल्सर आरएस 200 बाइक और दो लाख रुपये का चेक भी बरामद किया गया है। पुलिस ने युवक को पकड़कर उससे पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस ने फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया है और इस साजिश में शामिल मुख्य आरोपी मनोज सिंह की तलाश की जा रही है।

नकली पिस्टल भी बरामद

दरअसल, गिरफ्तार युवक की पहचान लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोबर्धन बिगहा निवासी मिथिलेश कुमार के रूप में हुई है। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस को युवक पिस्टल और वर्दी के साथ घुमता दिखा। इसके बाद पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो युवक ने पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में आईपीएस अधिकारी का रूप धारण किए युवक ने बताया कि खैरा के रहने वाले किसी मनोज सिंह ने उसे पुलिस अधिकारी की नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लिए और उसके बाद उसे पुलिस की वर्दी दी है। उक्त मनोज सिंह ने उसे नकली पिस्टल भी दी।

वर्दी देने वाला फरार

फिलहाल पुलिस को जब मामला ठगी का प्रतीत हुआ तो महकमा पूरे मामले की तहकीकात में जुट गया। अभी तक आरोपी मनोज सिंह का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस खैरा के मनोज सिंह की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर मनोज सिंह कौन है, जिसने युवक के साथ ठगी कर फर्जी आईपीएस बनाने में अपनी भूमिका निभाई है। हालांकि गिरफ्तार युवक के चेहरे और उसके हाव-भाव से यह प्रतीत हो रहा है कि पुलिस अधिकारी बनने का उसके अंदर शौक था या दिमागी असंतुलन के बीच उसके सिर पर चढ़ा नशा था, जिसके कारण वह ठगी का शिकार हो गया। (इनपुट- अंजुम आलम)

यह भी पढ़ें- 

‘7 सेकेंड में 16 बार चाकू से वार’, चीखता रहा शो रूम मालिक; Video देख कांप उठेगी रूह

बेटी के साथ ऑटो में बैठी टीचर से दरोगा ने की छेड़छाड़, पुलिस ने गिरफ्तार करके भेजा जेल





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *