IIT रुड़की की कैंटीन का बुरा हाल, सब्जी की कढ़ाई-कूकर और राशन में गोते लगाते दिखे चूहे, वीडियो वायरल


 IIT रुड़की के कैंटीन की कढ़ाई-कूकर और राशन में कूदते दिखे चूहे- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
IIT रुड़की के कैंटीन की कढ़ाई-कूकर और राशन में कूदते दिखे चूहे

रुड़की: आइआईटी रुड़की किसी ना किसी मामलो को लेकर विवादों मे रहता है। इस बार तो बड़ी लापरवाही की वजह से आइआईटी संस्थान बड़े चर्चाओ में आ गया है। संस्थान के राधा-कृष्ण भवन की मेस में खाने के सामान में चूहे मिले हैं। यह चूहे कढ़ाई, चावल, राशन आदि में दिखे हैं। यह सब देखने के बाद छात्रों ने मेस में ही हंगामा कर दिया। यही नहीं, 400 से अधिक छात्रों को भूखा भी रहना पड़ा। 

सब्जी की कढ़ाई, कूकर और राशन में कूदते दिखे चूहे

सोशल मीडिया पर अब इसकी फोटो और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। बृहस्पतिवार को आईआईटी रुड़की के राधा-कृष्ण भवन की मेस में दोपहर का खाना बना हुआ था। प्रतिदिन की तरह ही बृहस्पतिवार की भी छात्र खाना खाने के लिए मेस पहुंचे। ऐसे में कुछ छात्र किचन की तरफ जा पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि जिस कढ़ाई में सब्जी बनी हुई थी, उसमें दो चूहे कूद रहे हैं। इस दौरान उन्होंने इसकी वीडियो भी बना ली। अन्य छात्रों को भी मौके पर बुला लिया। यही नहीं, छात्रों ने अंदर जाकर देखा तो जिस प्रेशर कूकर में चावल तैयार होना था, उसमें भी चूहा गोते लगा रहा था। 

छात्रों ने किया जमकर हंगामा

इसके अलावा किचन में रखे अन्य सामग्री में भी चूहे मिले। यह देख छात्र दंग रह गए। छात्रों का कहना था कि उन्होंने चूहों वाला खाना खिलाया जा रहा है। ऐसे में छात्रों ने मौके पर हंगामा कर दिया। छात्रों का कहना था कि देशभर का जाना माना संस्थान होने के बाद भी यहां साफ-सफाई नहीं रखी जाती है। इससे किचन में चूहे छात्रों का खाना खा रहे हैं, जिससे छात्र बीमार पड़ सकते हैं। छात्रों ने संस्थान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर दी। इस दौरान छात्रों की मेस के कर्मचारियों से बहस भी हो गई। मेस के कर्मचारी छात्रों को समझाते रहे, लेकिन छात्रों ने किसी की नहीं सुनी। उन्होंने जमकर हंगामा किया।

किसी छात्र ने नहीं खाया खाना

दोपहर के समय मेस में 400 से अधिक छात्रों का खाना बना हुआ था। खाने में चूहा मिलने के बाद किसी भी छात्र ने खाने को हाथ नहीं लगाया। यही नहीं, जो कोई छात्र थोड़ा बहुत खा भी चुके थे उन्होंने गले में अंगुली डाल उल्टी कर दी। इससे पूरे आईआईटी में हड़कंप मच गया। इस घटना की वीडियो और फोटो अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहे हैं।

(रिपोर्ट- सुनील पांडे, हरिद्वार रुड़की)

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *