WTC Points Table: पाकिस्तान ने अंक तालिका में लगा दी लंबी छलांग, इस टीम को हुआ जबरदस्त नुकसान


shan masood- India TV Hindi

Image Source : PTI
WTC Points Table: पाकिस्तान ने अंक तालिका में लगा दी लंबी छलांग, इस टीम को हुआ जबरदस्त नुकसान

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरकार लंबे समय बाद टेस्ट में एक और जीत मिल ही गई है। इस वक्त इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह से हारकर शर्मसार होना पड़ा था, लेकिन अब पाकिस्तान ने शानदार कमबैक करते हुए इंग्लैंड को एक बड़ी हार थमाने का काम किया है। इससे पाकिस्तानी टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भी जबरदस्त फायदा हुआ है। वहीं इंग्लैंड को हार के बाद नुकसान झेलना पड़ा है। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम एक बार फिर से टेबल में सबसे नीचे चली गई है। 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मुल्तान टेस्ट में 152 रनों से हराया

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को बुरी तरह से 152 रनों से हरा दिया है। ये मैच मुल्तान में खेला गया था। खास बात ये है कि इसी मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। अगले ही मैच में उसी मैदान पर पाकिस्तान ने अपनी हार का बदला ले लिया है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच राव​ल​पिंडी में खेला जाएगा। इस वक्त सीरीज बराबरी पर चल रही है, जो टीम आखिरी मैच जीतेगी, वो सीरीज भी अपने नाम करने में सफल हो जाएगी। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को एक स्थान का फायदा

इस बीच अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बात की जाए तो पाकिस्तानी टीम इस मैच से पहले तक आखिरी नंबर यानी नौंवे स्थान पर थी। टीम का पीसीटी इससे पहले तक 16.670 का था, जो अब बढ़कर 25.92 हो गया है। यानी टीम को अंक तालिका में एक स्थान का फायदा हुआ है। अब पाकिस्तानी टीम आठवें स्थान पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज की टीम 18.520 के पीसीटी के साथ​ फिर से नौवें नंबर पर पहुंच गई है। बात अगर इंग्लैंड की करें तो टीम का इस मैच से पहले तक पीसीटी 45.590 का था, जो अब घटकर 43.05 का हो गया है। इंग्लैंड का पीसीटी भले ही घटा हो, लेकिन इसके बाद भी टीम अभी भी चौथे नंबर पर काबिज है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया का टॉप 2 पर कब्जा बरकरार

अगर अंक तालिका में टॉप 2 टीमों की बात की जाए तो वहां पर अभी भी भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम का कब्जा है। टीम इंडिया जहां एक ओर 74.240 के पीसीटी के साथ पहले स्थान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 62.500 के पीसीटी के साथ दूसरे नंबर पर है। यानी फाइनल के लिए इन्हीं दो टीमों की दावेदारी है। हालांकि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। आने वाले मैचों के परिणाम से ये जंग और भी रोचक हो सकती है। 

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने मारे दे दनादन इतने छक्के, ध्वस्त हो गया सहवाग का कीर्तिमान

रचिन रवींद्र शतक लगाते ही शामिल हुए दिग्गजों की लिस्ट में, बेंगलुरु में फिर दिखा उनके बल्ले का कमाल

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *