ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया की ए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी


IND vs AUS- India TV Hindi

Image Source : AP
रुतुराज गायकवाड़

IND-A vs AUS-A: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले इंडिया ए की टीम भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जिसके लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए इंडिया ए की कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को दी है। इस दौरान कुल दो फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले जाएगा। वहीं एक वॉर्मअप मैच होगा। जहां इंडिया ए दो मैच ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेलेगी। वहीं एक मैच इंडिया ए का इंट्रा स्क्वाड मैच होगा। जोकि भारतीय सीनियर टीम के खिलाफ खेला जाएगा।

ईशान किशन की वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ईशान किशन की भी वापसी हुई है। ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर स्क्वाड में शामिल किया गया। ईशान किशान साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से ही टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर चल रहे हैं। आखिरकार उन्हें अब मौका मिला है। हालांकि अभी भी उनकी नेशनल टीम में वापसी नहीं हुई। जिसका सभी फैंस को इंतजार है। ईशान ने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें एक छोटा का मौका दिया है।

इन खिलाड़ियों के पास सीनियर टीम में आने का मौका

इंडिया ए के स्क्वाड में शामिल कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके पास भारत के सीनियर स्क्वाड में भी आने का मौका है। उन खिलाड़ियों में अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। खासकर अभिमन्यु ईश्वरन और रुतुराज गायकवाड़। दरअसल उम्मीद है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में टीम इंडिया को एक बैकअप ओपनर की जरूरत है। जो अभिमन्यु ईश्वरन और रुतुराज गायकवाड़ पूरा कर सकते हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास सीनियर टीम में आने का अच्छा मौका है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए का स्क्वाड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के बाद अब इस देश पर भारी पड़ा भारत, इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम

रमनदीप सिंह के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का कमाल, सुपरमैन की तरह लपक लिया असंभव कैच

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *