बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार मुंबई के मीरा रोड मैदान में सजा हुआ है। आज बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम का दूसरा दिन है, लेकिन रात से ही बाबा के भक्त मीरा रोड में उस होटल के बाहर जमें हुए हैं। बाबा की एक झलक पाने के इंतज़ार में भक्त खड़े हुए हैं। भक्त बागेश्वर सरकार के हिन्दू राष्ट्र के संकल्प को पूरा करने के लिए यहां पहुंचे हैं। मुंबई में हो रहे दिव्य दरबार कार्यक्रम में बागेश्वर सरकार ने फिर से अपने हिन्दू राष्ट्र के संकल्प को दोहराया है। इसके साथ ही मंच से अपने विरोधियों को भी जमकर ललकारा। 

“भारत को हिंदू राष्ट्र बनवा कर मानेंगे”

वहीं, बागेश्वर सरकार ने दिव्य दरबार के पहले दिन एक बार फिर हिन्दू राष्ट्र बनाने का ऐलान किया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनवा कर मानेंगे। मुंबई वालों से धीरेंद्र शास्त्री ने सनातन धर्म के लिए उठने की अपील की। घर से एक बच्चे को राम के लिए बाहर निकालने का आह्वान किया। दो महीने बाद महाराष्ट्र की धरती पर जब बागेश्वर सरकार लौटे तो उनके तेवर पहले से और ज्यादा तेज दिखे। मुंबई के मीरा रोड मैदान में लाखों भक्तों को देखकर बागेश्वर सरकार ऐसे गदगद हुए कि मंच से ही विरोधियों की ठठरी बांधने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि मुंबई मेरी नहीं है, अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है।
 
बागेश्वर बाबा ने विरोधियों की बांधी ‘ठठरी’
विरोधियों के लिए बागेश्वर बाबा ने ठठरी बांधने की बात कही तो अपने भक्तों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का नारा लगवाया। भारत हिंदू राष्ट्र कैसे बनेगा, सनातन धर्म देश में कैसे बढ़ेगा, इसका फॉर्मूला भी बागेश्वर सरकार ने मुंबई के मंच से भक्तों को समझाया। मुंबई में बाबा बागेश्वर का भले ही विरोध हो रहा हो, लेकिन बाबा खुद इससे बेफिक्र दिखे। तमाम विरोध के बीच शनिवार को बागेश्वर धाम के बाबा का मुंबई में दिव्य दरबार सजा। 

तड़के सुबह बाबा के दर्शन के लिए भारी भीड
अब आज बाबा के दिव्य दर्शन का कार्यक्रम है। माना ये जा रहा है आज भी बाबा का ये दरबार खचाखच भरा रहेगा। साथ ही कई नेता और मंत्री भी दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच सकते हैं। बाबा बागेश्वर के दर्शनों के लिए तड़के सुबह भी सैकड़ों भक्तों की भीड़ लगी रही। बाबा बागेश्वर के ठहरने की जगह महेश्वरी भवन में कड़ी सुरक्षा के बीच भक्तों की भारी भीड़ दिखी। आज तड़के सुबह भी हाई प्रोफाइल इलाकों में जय श्री राम के नारों की गूंज सुनाई दी।

श्याम मानव को भक्तों ने घेरा
इस दौरान वहां मौजूद भक्तों ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प यहां हमें लाया है। बाबा ने हमें सनातन पूजा सिखाई है। भक्तों का कहना है कि नागपुर वाले श्याम मानव ने चैलेंज किया था, लेकिन आज सुबह से बाबा मुंबई में हैं वो क्यों नहीं यहां पर आए?

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: सियासी बवाल के बीच मुंबई पहुंचे बाबा बागेश्वर, बोले-लोग हैं कि हमें छोड़ेंगे नहीं और हम भी..

मुंबई में बागेश्वर बाबा के दरबार के विरोध में कांग्रेस, BJP बोली- हिन्दू विरोधी है ये पार्टी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *