पंडित धीरेंद्र शास्त्री - India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
पंडित धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इस बीच, उन्होंने अपने एक ताजा बयान में कहा कि मोबाइल पर एक फेसबुक ऐप चल रहा है। उसका नाम हमने फेकबुक रखा है। यानी फेंकते रहो। काला आदमी जिसे देखकर अमावस डर जाए, फेसबुक पर फोटो इतनी गोरी करके अपलोड करता है, जैसे अंग्रेज हो। धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में शनिवार को कथा के दौरान ये बातें कहीं। 

फेसबुक को लेकर क्या बोले बागेश्वर बाबा?

बागेश्वर बाबा ने कहा कि एक बार फेसबुक पर एक युवती की युवक से दोस्ती हुई। फिर बात होने लगी, जब वह युवक से मिलने गई, तो उसकी उम्र 62 साल निकली और युवती 22 साल की थी, इसलिए हम इसे फेकबुक कहते हैं। इसका मतलब यह है कि कई बार जो दिखता है, वो होता नहीं है। इसलिए गुण और कर्म देखकर ही आगे बढ़ना चाहिए।

मांग में सिंदूर वाले बयान पर दी सफाई

वहीं, धीरेंद्र शास्त्री ने मांग में सिंदूर नहीं, तो समझो प्लॉट खाली है वाले बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि आप कुछ भी चलाओ, लेकिन हमारा सिद्धांत गलत नहीं है। हमारी बात भारत हित के लिए है। भारत के लिए है। गले में मंगल सूत्र की बात बोलकर, प्लॉट खाली है या भरा है। इस बात का एग्जाम्पल देकर पुरुषों के मस्तक पर तिलक लगवाना चाहते हैं। हमें नहीं लगता कि हमने गलत बोला है। इस प्रकार का दुष्प्रचार न करें। ये ठीक नहीं है। इसको लेकर कोई एफआईआर दर्ज कराएगा तो उसका जवाब दिया जाएगा।

बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री अपने प्रवचन के दौरान महिलाओं के सिंदूर को लेकर दिए बयान पर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। कई महिलाओं ने उनके इस बयान पर एतराज जताया है। वहीं, उनके इस बयान पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि बाबा का यह घटिया बयान देश की समस्त महिलाओं का घोर अपमान है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *