शाजापुर में अक्षत कलश यात्रा पर हुआ पथराव।- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
शाजापुर में अक्षत कलश यात्रा पर हुआ पथराव।

शाजापुर: जिला मुख्यालय पर दो पक्षों के बीच विवाद के बाद जमकर पथराव हो गया। बताया जा रहा है कि शाम को 7 बजे अक्षत कलश यात्रा लालपुर से प्रारंभ हुई थी, जो घूम कर वापस लौटते समय हरायपुर क्षेत्र से निकल रही थी। इसी दौरान हैप्पी मेमोरियल स्कूल के पास मस्जिद के सामने दूसरे पक्ष के असामाजिक तत्वों ने यात्रा पर पथराव कर दिया। इस पथराव में कुछ लोगों के घायल होने की भी जानकारी सामने आई है। इसके साथ ही आरएसएस कार्यालय पर भारी पुलिस बल लगा दिया है।

कोतवाली पहुंचे हिंदू संगठन के लोग

मौके पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने मामले को शांत करवाया। साथ ही आरएसएस कार्यालय के सामने लालपुर में बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग पहुंच गए और पथराव का विरोध करने लगे। इसे लेकर आरएसएस कार्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है। वहीं मामले की शिकायत दर्ज करने बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग थाना कोतवाली पहुंचे, जहां पर पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया है। फिलहाल शहर में शांति का माहौल है।

विधायक ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

शाजापुर विधायक अरुण भीमावद को भी मामले की जानकारी मिली। इसके बाद वह शाजापुर कोतवाली थाना पहुंचे, जहां पर उन्होंने सभी हिंदूवादी संगठनों को माइक से संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस अपना काम करेगी। कार्यवाही जरूर करेगी, इसका आश्वासन में देता हूं। उन्होंने कहा कि जो भी इसमें आरोपी है उनके मकान पर बुलडोजर चलेगा। अरुण भीमावत ने थाना कोतवाली परिसर में रातों-रात ही सभी लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस विभाग ने जिले के समस्त थानों का बल शाजापुर जिला मुख्यालय पर बुला लिया है। जो घटना के 1 घंटे बाद ही शाजापुर जिला मुख्यालय पहुंच गए। वहीं मामले की जानकारी लगते ही उज्जैन संभाग आयुक्त, आईजी, डीआईजी भी शाजापुर पहुंच गए। पुलिस विभाग के सभी अधिकारी शहर में घूम कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। 

(शाजापुर से विनोद जोशी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

भोपाल में धर्म परिवर्तन की कोशिशों में शामिल पादरी गिरफ्तार, बाल गृह पर हुई थी छापेमारी

VIDEO: सीएम नहीं तो होर्डिंग से फोटो भी हो जाते हैं गायब-फिर छलका शिवराज सिंह चौहान का दर्द





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *