Rishabh Pant- India TV Hindi

Image Source : AP
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में आउट होकर पवेलियन जाते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एकतरफा 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद टीम 20 ओवर्स में 153 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी, जिसमें टीम की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली। वहीं केकेआर की टीम ने इस टारगेट को बड़ी ही आसानी से 16.3 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया, जिसमें उनकी तरफ से फिल सॉल्ट के बल्ले से 33 गेंदों में 68 रनों की पारी देखने को मिली। इस मैच में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतने के बाद अपने फैसले का बचाव किया तो वहीं उन्होंने इन गलतियों से सीखने की भी बात कही।

हमने एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में नहीं खेला

ऋषभ पंत ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हार के बाद कहा कि पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना इस पिच पर एक अच्छा विकल्प था। हम एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में अच्छी बल्लेबाजी करने में कामयाब नहीं हो सके। इस पिच पर 150 के स्कोर पर आप मैच को लड़ने लायक स्थिति के रूप में नहीं मान सकते, लेकिन हम अपनी इन गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेंगे। हम एक टीम के रूप में जिस तरह से आगे बढ़ रहे हैं, वह शानदार है क्योंकि हमने पिछले 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है, जिसमें आपको कुछ ऐसे मैचों का भी सामना करना पड़ेगा। इस पिच पर मेरे नजरिए से 180 से 210 का स्कोर बढ़िया होता और हमने अपने गेंदबाजों को उतने रन नहीं दिए जिनको वो डिफेंड कर सके।

प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दिल्ली को जीतने होंगे आखिरी 3 मुकाबले

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जिसमें उन्हें शुरुआती 5 मैचों में से 4 में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद दिल्ली की टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए अगले 5 में से 4 मुकाबलों को अपने नाम किया और प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को भी मजबूत किया। हालांकि केकेआर के खिलाफ मैच में मिली हार से उनका नेट रनरेट जरूर काफी खराब हुआ है। अब दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने आखिरी तीन मुकाबलों को जीतना जरूरी हो गया है, जिसमें उन्हें अगला मैच 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में फिर खेलता नजर आएगा रफ्तार का सौदागर, पास किया फिटनेस टेस्ट, इस मैच से होगी वापसी

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बदलेगा टीम इंडिया का उपकप्तान? हार्दिक पांड्या से छिन सकती है जिम्मेदारी

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *