ये शख्स एक साल में 66 लाख रुपए कमाता है- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
ये शख्स एक साल में 66 लाख रुपए कमाता है

अब वह जमाना गया जब मोटी कमाई करने के लिए लोगों को सालों-सालों तक पढ़ना पड़ता था। अब तो लोग थोड़े समय की ट्रेनिंग से ऐसी चीजें करने लगते हैं जिससे वह खूब कमाई करते हैं। कुछ ऐसा ही मोटी कमाई करने वाला शख्स इन दिनों खूब चर्चा में है। शख्स ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है और वह हर साल 66 लाख रुपए कमाता है। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि यह शख्स ऐसी नौकरी करता है जिसके लिए उसने सिर्फ एक हफ्ते की ट्रेनिंग ली थी। शख्स का कहना है कि वह जो काम करता है उसे कोई भी जिगरा वाला इंसान कर सकता है। 

रोमांचक जॉब है ये

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, जॉब ऐप गेटहेड ने हाल ही में सिडनी के रहने वाले इस शख्‍स का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह शख्स बता रहा है क‍ि वह और लोगों से कहीं ज्यादा कमाता है। अब आप सोच रहे होंगे क‍ि आख‍िर यह आदमी करता क्‍या है? आपके इस सवाल के जवाब में शख्‍स ने बताया क‍ि वह गगनचुंबी इमारतों पर काम करता है और उसका काम इमारतों के खिड़कियों की सफाई से लेकर, उनकी मरम्मत करना है। शख्स ने आगे बताया कि इस नौकरी के लिए इंडस्ट्रियल रोप्स एक्सेस ट्रेड एसोसिएशन (IRATA) इसकी ट्रेनिंग देता है। ये ट्रेनिंग सिर्फ एक हफ्ते की होती है। इसी ट्रेनिंग को करने के बाद मुझे यह जबरदस्त नौकरी मिली। इस नौकरी को करने वाले को रोप एक्‍सेस वर्कर कहा जाता है। 

ऐसी नौकरी कि साल भर में 66 लाख रुपए मिलेंगे

ऑस्‍ट्रेलिया में एक रोप एक्‍सेस वर्कर हर घंटे 60 डॉलर मिलता है। 60 डॉलर को इंडियन करेंसी में बदलेंगे तो ये 5000 रुपए होंगे। इस हिसाब से एक वर्कर साल में 80 हजार डॉलर की कमाई करता है। जो करीब 66 लाख रुपए होते हैं। शख्स ने आगे बताया कि पहले ये काम मुझे अच्छा नहीं लगता था। लेकिन करते-करते मुझे इसकी आदत हो गई और अब मुझे इस काम में बहुत मजा आता है। सच कहूं तो अब ये काम मुझे बहुत रोमांचक लगता है। अगर आपको ऊंचाईयों से डर लगता है तो ये काम आपके लिए नहीं है। हालांकि आपको पूरी सुरक्षा दी जाती है।

ये भी पढ़ें:

इसकी हिम्मत तो देखो! मगरमच्छ को रगड़-रगड़कर नहलाते हुए शख्स का Video हुआ वायरल

बाज के पंजों में फंसी हुई थी जान, रहम की भीख मांग रहे नाग ने अंत में पलट दी पूरी बाजी, देखें ये Video





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *