हरमनप्रीत कौर और शिखा...- India TV Hindi

Image Source : PTI
हरमनप्रीत कौर और शिखा पांडे

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का पहला संस्करण अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। लीग राउंड के बस आखिरी दो मैच बाकी हैं। सोमवार को हुए दो मुकाबलों के बाद मुंबई इंडियंस की टेंशन बढ़ गई है। वहीं यूपी वॉरियर्स की जीत से आरसीबी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। सीजन के शुरुआती पांचों मुकाबले हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए नॉकआउट की राह पहले ही मुश्किल हो गई थी। उसके बाद टीम ने बैक टू बैक दो मुकाबले जीते और कुछ नए समीकरण बनें। लेकिन यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हराकर एक नहीं बल्कि दो टीमों को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। यूपी के डबल धमाल से महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की तीन टॉप टीमें फाइनल हो गई हैं।

सोमवार को पहले मुकाबले में जहां यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स को हराया। इसके बाद गुजरात के साथ-साथ आरसीबी की टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई। फिर दूसरे मुकाबले में दो टॉप टीमें मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने थीं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत की अगुआई वाली एमआई की टीम शुरुआती पांच मैच जीतने के बाद ट्रैक से उतर गई है। टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। वहीं वर्ल्ड चैंपियन कप्तान मेग लैनिंग की अगुआई वाली दिल्ली ने 9 विकेट से यह मुकाबला जीता और मुंबई की दिक्कतें बढ़ा दीं।

मुंबई इंडियंस की बढ़ी टेंशन

दरअसल इस टूर्नामेंट में पांच टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें पुरुष आईपीएल की तरह प्लेऑफ नहीं होगा। लीग राउंड के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम सीधा फाइनल में जाएगी। वहीं नंबर दो और नंबर तीन की टीम के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम से भिड़ेगी। इस लिहाज से टॉप पर रहने वाली टीम को फायदा मिलेगा। इसलिए नंबर एक की पोजीशन के लिए भी जंग है जो इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जारी है। सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को हराकर अपनी पांचवीं जीत दर्ज की और उसके 10 अंक हो गए। हालांकि, मुंबई इंडियंस के भी पांच जीत के बाद 10 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट में दिल्ली आगे है। 

Image Source : PTI

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को बुरी तरह हराया

उस लिहाज से पॉइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम मुंबई को पछाड़कर नंबर एक पर पहुंच गई। अब दोनों टीमों को मंगलवार को अपना आखिरी-आखिरी लीग मैच खेलना है। आज जो भी टीम जीतेगी वो टॉप पर रहते हुए फाइनल में जाएगी। मुंबई का सामना आरसीबी से होगा तो दिल्ली के सामने यूपी की चुनौती होगी। यूपी अगर यहां जीतती भी है तो उसके लिए दूसरे स्थान पर पहुंचना मुश्किल है। उसके लिए बड़ी जीत चाहिए होगी। वहीं अगर मुंबई को आरसीबी से हार मिलती है और दिल्ली यूपी को हरा देती है तो लगातार टॉप पर रहने वाली मुंबई की टीम सीधे फाइनल में जाने का मौका गंवा देगी और उसे एलिमिनेटर खेलना होगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version