Mohammed Shami- India TV Hindi

Image Source : IPL
Mohammed Shami

IPL 2023, GT vs CSK: आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हार्दिक का ये फैसला उनके स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सही भी कर दिया। शमी ने अपने दूसरे ही ओवर में सीएसके को पहला झटका दिया। इसी के साथ इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

शमी ने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड 

शमी ने आईपीएल करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं।  अपने 94वें आईपीएल खेल में, शमी ने 100 विकेट के आंकड़े को छूने के लिए डेवोन कॉनवे को 1रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा। पिछले आईपीएल में शमी पावरप्ले में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। आईपीएल 2022 में खेले गए 16 मैचों में, शमी ने 8.00 की इकॉनोमी से 20 विकेट लिए थे।

धोनी की नजरें भी इस रिकॉर्ड पर

शमी के अलावा सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नजरें भी एक खास रिकॉर्ड पर हैं। धोनी अगर इस मुकाबले में 22 रन बना लेते हैं तो उनके नाम 5 हजार आईपीएल रन हो जाएंगे। बता दें कि धोनी ने अभी तक आईपीएल में खेले 234 मुकाबलों में 4978 रन बनाए हैं।  

CSK की प्लेइंग 11

डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोइन अली, शिवम दूबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर

गुजरात की प्लेइंग 11

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *