सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल रेप एंड मर्डर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार सुबह 10:30 बजे CJI की बेंच सुनवाई करेगी। CBI इस पूरे मामले में मंगलवार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी। साथ ही बंगाल सरकार डॉक्टरों की हड़ताल के बारे में भी कोर्ट को जानकारी देगी। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।

डॉक्टरों के सुरक्षा उपायों पर जानकारी देगी बंगाल सरकार

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को होने वाली सुनवाई में पश्चिम बंगाल सरकार प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के लिए सुरक्षा उपायों और अस्पताल में तैनात सीआईएसएफ कर्मियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देगी।

CBI भी रखेगी अपना पक्ष

महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) सुप्रीम कोर्ट को अपनी जांच के बारे में जानकारी देगी, जिसमें अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पुलिस इंस्पेक्टर अभिजीत मंडल की गिरफ्तारी भी शामिल है। दोनों पर घटना स्थल से छेड़छाड़ करने, आधिकारिक प्रक्रियाओं का उल्लंघन करने और जांच को गुमराह करने का आरोप है। घोष पहले से ही अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं।

कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर दिया था ये निर्देश

बता दें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने पहले पश्चिम बंगाल सरकार को डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। इसमें सीसीटीवी कैमरे लगाना, शौचालय बनाना और अन्य आवश्यक सुधार करना शामिल है। कोर्ट में राज्य को मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों की रिपोर्ट देनी होगी।

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version