Indians are excited about PM Narendra Modi visit US Congress leader said this- India TV Hindi

Image Source : ANI
यूएस कांग्रेस के नेता श्री थानेदार

क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं। यहां वह तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे जहां, जहां शिखर सम्मेलन को पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। इसे लेकर भारतीय-अमेरिकी यूएस कांग्रेसी श्री थानेदार ने कहा, “अमेरिका में रहने वाले भारतीय प्रवासी प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं। बहुत से लोग हैं जो प्रधानमंत्री मोदी से प्यार करते हैं, वे देश के लिए उनके द्वारा किए गए कामों की सराहना करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता के कारण भारत एक सुपर आर्थिक शक्ति बन गया है और पूरे अमेरिका में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी उनके अमेरिका पहुंचने पर उनका स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

अपनी यात्रा को लेकर क्या बोले पीएम मोदी

उन्होंने कहा, “मैं क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए अपने सहयोगियों राष्ट्रपति जो बाइडन, प्रधानमंत्री अल्बनीज और प्रधानमंत्री किशिदा के साथ शामिल होने के लिए उत्सुक हूँ। यह मंच हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए काम करने वाले समान विचारधारा वाले देशों के एक प्रमुख समूह के रूप में उभरा है। राष्ट्रपति बाइडन के साथ मेरी बैठक हमें अपने लोगों और वैश्विक भलाई के लाभ के लिए भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए नए रास्तों की समीक्षा और पहचान करने की अनुमति देगी।”

पीएम मोदी बोले- मानवता के छठे हिस्से के विचारों को करूंगा साझा

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मैं भारतीय प्रवासियों और महत्वपूर्ण अमेरिकी व्यापारिक नेताओं के साथ जुड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जो प्रमुख हितधारक हैं और दुनिया के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्रों के बीच अनूठी साझेदारी को जीवंतता प्रदान करते हैं। भविष्य का शिखर सम्मेलन वैश्विक समुदाय के लिए मानवता की बेहतरी के लिए आगे की राह तैयार करने का एक अवसर है। मैं मानवता के छठे हिस्से के विचारों को साझा करूंगा क्योंकि शांतिपूर्ण और सुरक्षित भविष्य में उनकी हिस्सेदारी दुनिया में सबसे अधिक है।

Latest World News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version