China Beautiful Governor Zhong Yang- India TV Hindi

Image Source : @CYRUS_IN_THE_X
China Beautiful Governor Zhong Yang

China Beautiful Governor: चीन में ‘ब्यूटीफुल गवर्नर’ के नाम से मशहूर एक महिला अधिकारी को 13 साल जेल की सजा सुनाई गई है। इस महिला अधिकारी पर अपने स्टाफ के 58 जूनियर्स के साथ यौन संबंध बनाने, भ्रष्टाचार में शामिल होने और भारी-भरकम रिश्वत लेने का दोष साबित हुआ है। महिला अधिकारी पर एक करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना भी लगाया गया है।

अप्रैल 2023 में किया गया था गिरफ्तार

चीनी न्यूज एजेंसी साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, दोषी पाई गई महिला अधिकारी का नाम झोंग यांग और उम्र 52 साल है। महिला गुइझोउ के कियानान में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ गवर्नर और उप सचिव के रूप में काम कर चुकी है। झोंग यांग 22 साल की उम्र से ही पार्टी के साथ जुड़ी हुई थी। अप्रैल 2023 में झोंग को अरेस्ट किया गया था जिसके बाद पार्टी ने उन्हें पद से हटाते हुए निष्कासित कर दिया था। 

58 जूनियर्स के साथ बनाए संबंध

झोंग पर साथ करने वाले 58 पुरुष जूनियर्स के साथ यौन संबंध बनाने का मामला भी सामने आया। जांच में पता लगा कि उनमें से कुछ लोगों ने फायदा मिलने की वजह से झोंग के साथ संबंध बनाए जबकि बाकियों ने झोंग के डर से ऐसा किया। एक न्यूज रिपोर्ट के हवाले से बताया गया कि झोंग ओवरटाइम काम करने और बिजनेस टूर पर जाने के बहाने इन लोगों के साथ समय बिताती थीं। 

पद का गलत इस्तेमाल

साल 2024 के जनवरी महीने में गुइझोउ रेडियो और टेलीविजन ने मामले पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई। इस डॉक्यूमेंट्री में झोंग यांग से जुड़े कई विवादों का खुलासा किया गया। रिपोर्ट्स से पता चला कि झोंग ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया और रिश्वत ली। उन्होंने सरकारी निवेश के बहाने कुछ चुनिंदा कंपनियों को ही कॉन्ट्रैक्ट दिलवाए, साथ ही एक करीबी बिजनेसमैन के लिए हाई टैक इंडस्ट्रियल एस्टेट के डेवलपमेंट को भी मंजूरी दी।

ली भारी-भरकम रिश्वत

डॉक्यूमेंट्री में एक अन्य बिजनेस के मालिक ने दावा किया कि झोंग उन कंपनियों की तरफ ध्यान नहीं देती थी जिनके साथ उसका व्यक्तिगत संबंध नहीं था। रिपोर्ट के मुताबिक, झोंग रिश्वत में के तौर पर 60 मिलियन युआन (लगभग 70 करोड़ रुपये) ले चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:

UN में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे PM मोदी, दुनिया जानेगी भारत के विकास की कहानी

अंतिम पलों में क्या हुआ? अमेरिका में कैदी को जहरीला इंजेक्शन लगाकर दी गई मौत की सजा

Latest World News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version