Arvind Kejriwal, Delhi, Delhi liquor scam, Smriti Irani- India TV Hindi

Image Source : PTI/FILE
स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की रिमांड में भेजे जाने के बाद बीजेपी ने कड़ा हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि आख़िरकार दिल्ली शराब घोटाले का मास्टरमाइंड क़ानूनी हिरासत में है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि केजरीवाल की रिमांड की खबर से देश आश्वस्त है कि भ्रष्टाचार करने वाला व्यक्ति भले ही केजरीवाल ही क्यों न हो, लेकिन इस देश में कानून से बड़ा कोई नहीं है।

इस मामले में सारे दस्तावेज और तथ्य दिल दहला देने वाले- ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इस मामले में सारे दस्तावेज और तथ्य दिल दहला देने वाले हैं। जब अदालत में यह कहा गया कि विजय नायर के सौजन्य से विशिष्ट शराब कंपनियों ने बैठकर शराब की पॉलिसी बनाई तो अरविंद केजरीवाल के किसी भी वकील ने इसका खंडन नहीं किया। कोर्ट में बैंक ट्रांजैक्शन का उल्लेख हुआ और इसका भी अरविंद केजरीवाल या उनकी लीगल टीम की तरफ से कोई खंडन नहीं किया गया।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि विजय नायर, समीर महेंद्रू, मनीष सिसोदिया के सचिव और के. कविता के सीए से जुड़े कई तथ्यों और बयानों के साथ-साथ लेन-देन का ब्योरा भी सामने रखा गया, जिसके विरोध में केजरीवाल की लीगल टीम द्वारा कोई तर्क नहीं दिया गया। यहां तक कि कोर्ट में सीबीआई और पीएमएलए के तहत जितने मामले दायर हुए थे, उसके खिलाफ भी केजरीवाल के वकीलों ने कुछ नहीं कहा।

45 करोड़ रुपए का इस्तेमाल गोवा के चुनाव में किया- स्मृति ईरानी

आप नेताओं के बयानों पर पलटवार करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि आप के नेता पूछ रहे हैं कि पैसा कहां गया, उसका पूरा विवरण कोर्ट को दिया गया। आप ने रिश्वत के इस पैसे में से 45 करोड़ रुपए का इस्तेमाल गोवा के चुनाव में किया और इस पैसे को वहां चार रूट से भेजा गया और इस तथ्य का भी केजरीवाल के वकीलों ने कोई खंडन नहीं किया। उन्होंने कहा कि पैसा कहां-कहां खर्च हुआ, कैसे और किस-किसको बांटे गए, इसकी पूरी जानकारी अदालत में दी गई। लेकिन, केजरीवाल के तीनों में से किसी भी वकील ने इन तथ्यों का खंडन नहीं किया।

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version